Weather Update: दिल्ली में लोगों को गर्मी से मिलेगी राहत, IMD ने हल्की बारिश की जताई संभावना

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, शाम साढ़े पांच बजे सापेक्ष आर्द्रता 51 प्रतिशत थी. आईएमडी ने कहा कि शहर में 18 और 19 जून को हल्की बारिश या गरज के साथ बूंदाबांदी हो सकती है.

Weather Update: दिल्ली में लोगों को गर्मी से मिलेगी राहत, IMD ने हल्की बारिश की जताई संभावना

नई दिल्ली:

दिल्लीवासियों को अगले कुछ दिन में हल्की बारिश और गरज के साथ बूंदाबांदी होने पर भीषण गर्मी से थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद है. मौसम विभाग ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. निजी पूर्वानुमान एजेंसी ‘स्काईमेट वेदर' ने इस सप्ताह की शुरुआत में कहा था कि अरब सागर में सक्रिय चक्रवात ‘बिपारजॉय' के प्रभाव के कारण राष्ट्रीय राजधानी में हल्की बारिश होने की उम्मीद है. दिल्ली में बृहस्पतिवार को न्यूनतम तापमान 29.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम के औसत तापमान से एक डिग्री कम है. अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 37.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, शाम साढ़े पांच बजे सापेक्ष आर्द्रता 51 प्रतिशत थी. आईएमडी ने कहा कि शहर में 18 और 19 जून को हल्की बारिश या गरज के साथ बूंदाबांदी हो सकती है. इससे पहले बुधवार को बारिश का कोई अनुमान नहीं जताए जाने के बावजूद, द्वारका सहित दिल्ली के कुछ हिस्सों में बारिश हुई. 20 जून तक अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस से 39 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें-

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)