Weather Updates : दिल्ली-NCR में बरसे मेघ तो गर्मी से मिली राहत, जानें-अगले 4 दिनों में इन राज्यों में कैसा रहेगा मौसम

Weather Forecast Today: मंगलवार को दिन में आमतौर पर बादल छाने और हल्की बारिश होने की संभावना है. सुबह साढ़े आठ बजे हवा में आर्द्रता का स्तर 71 प्रतिशत दर्ज किया गया. 

Weather Updates : दिल्ली-NCR में बरसे मेघ तो गर्मी से मिली राहत, जानें-अगले 4 दिनों में इन राज्यों में कैसा रहेगा मौसम

Weather Forecast Update: दिल्ली-NCR में बरसे मेघ

नई दिल्ली :

दिल्ली-एनसीआर में बारीश की वजह से आज मौसम सुहाना हो गया. राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 24.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, मंगलवार को दिन में आमतौर पर बादल छाये रहने की संभावना है. सुबह साढ़े आठ बजे हवा में आर्द्रता का स्तर 71 प्रतिशत दर्ज किया गया. बारिश की वजह से लोगों को गर्मी से राहत मिली और तापमान में गिरावट देखने को मिला.

अधिकतम तापमान के 32 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने के आसार हैं.  मौसम विज्ञानियों का कहना है कि दक्षिण-पश्चिमी मानसून अपनी सामान्य तारीख 27 जून के आसपास दिल्ली पहुंचेगा और जून के अंत तक बारिश की कमी पूरी हो जाएगी.

मौसम विभाग के अनुसार, अगले 4 दिनों के दौरान गोवा, मध्य महाराष्ट्र , केरल, कर्नाटक और गुजरात में भारी बारिश का अनुमान है.  कर्नाटक, सौराष्ट्र में 23 और 24 को, तटीय आंध्र प्रदेश में 21-22 को तेलंगाना में 21 को भारी बारीश की संभावना है. पूर्वी राजस्थान, जम्मू और कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और पंजाब में आज बारिश के आसार हैं.

21-24 जून के दौरान छत्तीसगढ़ में बारिश का अनुमान है. अगले 4 दिनों के पश्चिम बंगाल और सिक्किम में व्यापक वर्षा होने की संभावना है. असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भारी बारिश जारी रहने की संभावना है. 21 और 24 तारीख को बिहार और झारखंड में बारिश का अनुमान है. 

ये भी पढ़ें-

ये भी देखें-“योग दुनिया को शांति का संदेश देता है”; योग दिवस पर मैसूर में बोले पीएम मोदी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com