विज्ञापन
This Article is From Apr 03, 2023

"हम सत्ता के लिए एक साथ आए, लेकिन ...": उद्धव ठाकरे का बीजेपी पर निशाना

महाराष्ट्र (Maharashtra) के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे ने बीजेपी(BJP) पर निशाना साधते हुए कहा कि वे मुझ पर हिंदुत्व (Hindutva) छोड़ने का आरोप लगाते हैं. उन्होंने सिर्फ मुख्यमंत्री बनने के लिए वैचारिक रूप से अलग कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के साथ गठबंधन किया था.

"हम सत्ता के लिए एक साथ आए, लेकिन ...": उद्धव ठाकरे का बीजेपी पर निशाना
महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे ने पीएम मोदी की डिग्री के बहाने बीजेपी पर निशाना साधा है. (फाइल फोटो)
मुंबई:

शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने रविवार (2 अप्रैल) को पीएम मोदी (PM Modi) की डिग्रियों के लेकर कटाक्ष किया. उन्होंने कहा कि पीएम को डिग्री दिखाने के लिए कहा जाता है, तो 25,000 रुपये जुर्माना लग जाता है. ऐसा कौन सा कॉलेज है जो अपने छात्र के पीएम होने पर गर्व महसूस ना करता हो. साथ ही उन्होंने बीजेपी (BJP) के आरोपों पर भी पलटवार किया.

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम ने कहा कि हां, हम (एमवीए गठबंधन) सत्ता के लिए एक साथ आए थे, लेकिन इसे खोने के बावजूद, हम अभी भी एक साथ हैं और पहले से भी ज्यादा मजबूत हैं. बीजेपी ने आरोप लगाया था कि उद्धव ठाकरे ने केवल मुख्यमंत्री बनने के लिए अलग विचारों वाली कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के साथ गठबंधन किया था. उद्धव ठाकरे ने बीजेपी पर आरोप लगाया कि जब वे अवसर देखते हैं तो लोगों का ध्रुवीकरण करते हैं.

ठाकरे ने कहा कि जब भी चुनाव होता है, वे लोगों (बीजेपी) ध्रुवीकरण करते हैं. एक महान हिंदू प्रधानमंत्री कहे जाने के बावजूद वे आक्रोश सभा कर रहे हैं. उनकी महानता किस काम की? उन्होंने कहा कि संविधान की शपथ लेने के बावजूद, यदि आप ध्रुवीकरण करने जा रहे हैं, तो आप संविधान का अपमान कर रहे हैं. बीजेपी ने न्यायपालिका को नियंत्रित करने की कोशिश जो सौभाग्य से न्यायपालिका ने होने नहीं दिया.

यह भी पढ़ें :

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
SC में सुनवाई के बाद बंगाल के मेडिकल कॉलेजों में पूर्ण रूप से बंद रहेगा काम : जूनियर डॉक्‍टरों का ऐलान 
"हम सत्ता के लिए एक साथ आए, लेकिन ...": उद्धव ठाकरे का बीजेपी पर निशाना
VIDEO : बागपत के होटल में थूक लगाकर सेंक रहा था रोटी, आरोपी गिरफ्तार
Next Article
VIDEO : बागपत के होटल में थूक लगाकर सेंक रहा था रोटी, आरोपी गिरफ्तार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com