G20 सम्मेलन के मद्देनजर और हाईटेक हुई दिल्ली पुलिस, कुछ इस अंदाज में पेट्रोलिंग करती आएगी नजर

कनॉट प्लेस के इनर और आउटर सर्किल में पेट्रोलिंग करने के लिए एक खास तरह के इलेक्ट्रिक स्कूटर से ट्रायल किया जा रहा है. फिलहाल ट्रायल के तौर पर कनॉट प्‍लेस थाने के पुलिसकर्मी इससे पेट्रोलिंग कर रहे हैं.

G20 सम्मेलन के मद्देनजर और हाईटेक हुई दिल्ली पुलिस, कुछ इस अंदाज में पेट्रोलिंग करती आएगी नजर

कनॉट प्‍लेस थाने के पुलिसकर्मी ट्रायल के तौर पर इससे पेट्रोलिंग कर रहे हैं.

नई दिल्‍ली :

G20 सम्मेलन को मद्देनजर रखते हुए विदेशी मेहमानों की सुरक्षा के लिए दिल्ली पुलिस कई इंतजाम कर रही है. इसी कड़ी में कनॉट प्लेस के इनर और आउटर सर्किल में पेट्रोलिंग करने के लिए एक खास तरह के इलेक्ट्रिक स्कूटर से ट्रायल किया जा रहा है. इस स्कूटर में सायरन भी लगा है और एक बार चार्ज होने पर ये स्कूटर कई किलोमीटर तक चल सकता है. फिलहाल ट्रायल के तौर पर कनॉट प्‍लेस थाने के पुलिसकर्मी इससे पेट्रोलिंग कर रहे हैं. अगर ट्रायल सही रहा तो दिल्ली पुलिस आगे इसी से पेट्रोलिंग करेगी. 

कनॉट प्‍लेस के गलियारों से दिल्‍ली की सड़कों पर जब यह स्‍कूटर उतरा तो लोग इस पर से अपनी आंखें नहीं हटा सके. कई लोग इस स्‍कूटर को कैमरों में कैद करते नजर आए. इस स्‍कूटर पर पुलिसकर्मियों को खड़े होकर पेट्रोलिंग करनी होगी. 

बता दें कि दिल्‍ली में सितंबर 2023 में जी-20 का शिखर सम्‍मेलन होगा. भारत की मेजबानी में होने वाला यह सम्‍मेलन प्रगति मैदान में होगा. इसमें 19 देश और यूरोपीय संघ शामिल है. जी-20 में शामिल देश वैश्विक सकल घरेलू उतपाद का करीब 85 फीसदी और वैश्विक व्‍यापार के 75 फीसदी से अधिक का प्रतिनिधित्‍व करते हैं. साथ ही इन देशों में दुनिया की करीब दो तिहाई आबादी भी रहती है. 

ये भी पढ़ें :

* दिल्ली में अपराधी बेखौफ! वकील की सरेआम गोली मारकर हत्या
* दिल्ली पुलिस के कांस्टेबल को चाकू मारने और लूटने के मामले में 3 लोग गिरफ्तार
* दिल्ली विश्वविद्यालय के स्टूडेंट्स ने कैंपस में रचाई शादी! बारात से लेकर विदाई तक हुई सभी रस्में, Video वायरल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com