विज्ञापन
Story ProgressBack

"केंद्र से हमारी अपील, किसानों की जायज़ मांगों को मान लें": CM भगवंत मान

सीएम भगवंत मान ने पंजाब में एक रैली के दौरान कहा कि हमने कभी पंजाब का खजाना खाली है ये नहीं कहा, खजाना हमने जनता के लिए खोला हुआ है. एमपी बनने के बाद मेरी प्रॉपर्टी घटी है, लोगों का पैसा खाना, जहर खाने के बराबर है.

Read Time: 5 mins
"केंद्र से हमारी अपील, किसानों की जायज़ मांगों को मान लें": CM भगवंत मान
पंजाब:

पंजाब सरकार ने आज एक बिजली प्लांट खरीदा है. मुख्‍यमंत्री भगवंत मान का कहना है कि इस प्‍लांट से बनी बिजली लोगों तक पहुंचेगी... इसकी वजह से बिजली की दरों में कमी आएगी. साथ ही उन्‍होंने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि हम बेअदबी की जांच कर रहे, इसलिए चाहते है की भगवंत मान को रोको. लेकिन जनता हमारे साथ है और हम जनता की भलाई के लिए काम करते रहेंगे. हमारा लक्ष्‍य जनता की भलाई करना है.  किसान आंदोलन पर पंजाब CM भगवन्त मान ने केंद्र पर बड़ा हमला करते हुए कहा, "केंद्र से अपील है कि किसानों की जायज़ मांगों को माने. आपको भारत और पंजाब की सीमा नहीं बनानी चाहिए. जिस नफरत का स्तर हम सहन कर रहे हैं, वह सही नहीं है."


पंजाब में अब बिजली और सस्ती होगी

भगवंत मान की रैली में काफी भीड़ जुटी, इस पर उन्‍होंने कहा, "मुझे सबसे पहली खुशी हुई, इस वक्त पंडाल में 2 लाख 95 हजार लोग यहां बैठे हैं और 1 लाख लोग बाहर खड़े हैं. पंजाब में एक घाटे वाला बिजली प्लांट खरीद कर लोगो को सौंप दिया. अभी स्विच ऑन करके आए हैं, अब बिजली और सस्ती होंगी. पंजाब में 5 पावर प्लांट हैं. पहले 2 सरकारी और 3 प्राइवेट थे, अब 3 सरकारी हो गए. हमारी खुद की कोयले की खादान है, वहां से कोयला आएगा." 
विपक्षियों पर हमला बोलते हुए भगवंत मान ने कहा, "हम बेअदबी की जांच कर रहे, इसलिए चाहते है की भगवंत मान को रोको. पिंड के पंचायत से लेकर प्रधानमंत्री तक को लोग बनाते हैं, अब लोग हमारे साथ है. हमने देखा है कि जो नोट गिनते है, उनको वोट नहीं मिलते. अब गाड़ी पर चढ़कर सुखबीर बादल रोड शो करने लगा है, पहले कभी देखा था... आज ये आपकी ( जनता) की ताकत है." 

परिवारवाद की राजनीति का खत्‍म किया- पंजाब सीएम 

सीएम भगवंत मान ने कहा, "बादलों समेत जो परिवारों वाले थे, उनका भी सारा परिवार ही राजनयिक रूप से खत्‍म हो गया. बाजवा, बादल, मजीठिया, सिद्धू मुझे गालियां देते है, क्योंकि इनको लगता था कि इन कुर्सियों पर इनका ही हक है, लेकिन अब इन कुर्सियों पर गरीब घरों के लोग बैठ गए हैं." भगवंत मान ने कहा, "अब हमने जो प्लांट खरीदा है, वो हमें 2 करोड़ प्रति वॉट पड़ेगा. अगर आज हम नया प्लांट लगाएं तो 8.5 करोड़ का पड़ेगा और वो 4 साल बाद बनकर तयार होता है, जबकि इसका अभी स्विच दबा कर शुरू करके आए हैं. हमने कभी पंजाब का खजाना खाली है ये नहीं कहा, खजाना हमने जनता के लिए खोला हुआ है. एमपी बनने के बाद मेरी प्रॉपर्टी घटी है, लोगों का पैसा खाना, जहर खाने के बराबर है. हम यहां अपने हलाल का पैसा छोड़कर हराम का पैसा नहीं खाने आए."

...तो केंद्र हमारा एक रुपया नहीं रोक पाएगा- भगवंत मान

केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए भगवंत मान ने कहा कि ये हमे पैसा नहीं देते, अभी पैसा दें, तो पंजाब की हर सड़क बना देंगे. लेकिन ये पैसा ही नहीं देते. लेकिन आपके पास चाबी है. पंजाब में सभी 13 लोकसभा सीटें हमें दिलवा दीजिए, फिर वे संसद में 1 रुपया भी नहीं रोक पाएंगे. किसानों के दिल्‍ली चलो मार्च पर भगवंत मान ने कहा कि किसानों को मैंने कहा बात कर लो, केंद्रीय मंत्री बात करने आए हैं, लेकिन अब हरियाणा ने तारे लगा दी हैं. बॉर्डर बना दिया, जैसा पाकिस्तान ने बनाया. लेकिन मैं अभी भी कह रहा हूं कि बात कर लो.  

ये हमारे काम दिल्ली में रोक रहे और पंजाब में भी- अरविंद केजरीवाल

आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने इस अवसर पर कहा, "75 साल में पहली बार ऐसा काम हुआ है, एक प्राइवेट पावर प्लांट सरकार ने खरीदा है. 5500 करोड़ रुपये का पावर प्लांट 1100 करोड़ रुपये में खरीदा गया है. अगर हमारी नीयत खराब होती, तो हम 10,000 करोड़ रुपये में खरीदते. अभी तक यह घाटे में चल रहा था, अब फायदे में चलेगा. पहले महंगे में बिजली देता था, अब सस्ती बिजली बनेगी. आज ये साफ हो गया कि ईमानदार सरकार कौन-सी है और बेईमान सरकार कौन-सी है. कल राशन माफिया पर पंजाब सरकार ने चोट की है... हमने आपकी बिजली फ्री की है. 2 साल पहले बीजेपी की सरकार घाटे में चल रही थी, लेकिन हमने कभी नहीं कहा सरकार घाटे में चल रही है. हम पूरी शिद्दत और अच्छी नीयत के साथ काम कर रहे हैं, लेकिन केंद्र सरकार और गवर्नर काम रोक देते हैं. इन्होंने पंजाब सरकार 8 हज़ार करोड़ से ज़्यादा पैसा रोक लिया है. इस पैसे से आपके कितने काम हो जाते. ये हमारे काम दिल्ली में भी रोक रहे हैं, पंजाब में भी रोक रहे हैं. दिल्ली के लोगों ने ठान लिया है कि दिल्ली की सभी 7 सीट AAP को देंगे. 

ये भी पढ़ें :- लोकसभा चुनाव से पहले AAP एक्टिव, उम्मीदवार फाइनल करने के लिए 13 फरवरी को बुलाई PAC की बैठक

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कौन हैं यूपी के नए मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह, जो CM योगी की टीम के हैं प्रमुख चेहरे
"केंद्र से हमारी अपील, किसानों की जायज़ मांगों को मान लें": CM भगवंत मान
दुनिया की सबसे सेफ कार, जर्मन घोड़े और 6 फुट ऊंचे बॉडीगार्ड, राष्ट्रपति के काफिले की हर बात जानिए
Next Article
दुनिया की सबसे सेफ कार, जर्मन घोड़े और 6 फुट ऊंचे बॉडीगार्ड, राष्ट्रपति के काफिले की हर बात जानिए
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;