टीएमसी नेता शाहजहां शेख के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी , ED के अधिकारियों पर हमले के बाद से है फरार

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बताया कि पश्चिम बंगाल के 24 परगना जिले में शुक्रवार को इसकी छापेमारी के दौरान एक भीड़ के हमले में इसके अधिकारियों को गंभीर चोटें आईं और मोबाइल फोन एवं बटुआ जैसी उनकी वस्तुओं को लूट लिया गया.

टीएमसी नेता शाहजहां शेख के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी , ED के अधिकारियों पर हमले के बाद से है फरार

शाहजहां शेख के ख़िलाफ़ लुकआउट नोटिस

नई दिल्‍ली :

पश्चिम बंगाल के टीएमसी नेता के ख़िलाफ़ लुकआउट नोटिस जारी किया गया है, सूत्रों के हवाले से ये खबर आ रही है. साथ ही ख़बर है कि छापेमारी के दौरान शाहजहां शेख अपने घर में ही थे और ईडी अधिकारियों पर हुए हमले के बाद से वो फ़रार हैं. सूत्र ये भी बताते हैं कि शाहजहां ने कल बांग्लादेश भागने की कोशिश की थी, लेकिन नाकाम रहे और अभी वो पश्चिम बंगाल में ही कहीं छिपे हुए हैं. शुक्रवार को 24 परगना ज़िले में ईडी टीम पर जानलेवा हमले के साथ सियासत गरमाई हुई है. 

राशन घोटाले में कल तृणमूल नेता शाहजहां के घर छापेमारी होनी थी, लेकिन अचानक स्थानीय लोगों ने ईडी अधिकारियों पर हमला कर दिया, जिसमें कुछ अधिकारी घायल हुए हैं. 

बांग्लादेश भागने की कोशिश

सूत्रों के मुताबिक, शाहजहां ने कल बांग्लादेश भागने की कोशिश की थी, लेकिन सफल नहीं हो पाया. दरअसल, बांग्लादेश में चुनाव के चलते बीएएफ एवं बीडीआर की बॉर्डर पर सख्त पहरेदारी है और इसके अलावा बीएसएफ को भी शाहजहां के बारे में अलर्ट किया गया है. इसीलिए केंद्रीय जांच एजेंसियों का मानना है कि शाहजहां और उसका परिवार पश्चिम बंगाल में ही छुपा हुआ है.

घायल ईडी अधिकारियों की हालत स्थिर

इधर, छापेमारी के दौरान भीड़ द्वारा किए गए हमले में घायल हुए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के तीन अधिकारियों की स्वास्थ्य स्थिति में सुधार हुआ है और अब उनकी हालत स्थिर है. अस्पताल के एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी. चिकित्सकों ने बताया कि दो घायल अधिकारियों को आज (शनिवार को) छुट्टी दी जा सकती है. अधिकारी ने बताया कि वे तीसरे ईडी अधिकारी की अंतिम दौर की जांच करेंगे और उसके बाद तय करेंगे कि उन्हें रविवार को छुट्टी दी जाए या उसके एक दिन बाद. ईडी के तीसरे अधिकारी के सिर में चोट लगी थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें :- गणतंत्र के स्‍पेशल 26: 'ग्लोबमास्टर', भारतीय वायुसेना के बेड़े का सबसे मजबूत स्तंभ