बैंकॉक से दिल्ली लौटने के बाद विस्तारा की फ्लाइट का इंजन फेल, सभी यात्री सुरक्षित

मिली जानकारी के अनुसार फ्लाइट में सवार सभी यात्री सुरक्षित हैं. बता दें कि फ्लाइट्स में आ रही तकनीकी खराबी का यह कोई पहला मामला नहीं हैं.

बैंकॉक से दिल्ली लौटने के बाद विस्तारा की फ्लाइट का इंजन फेल, सभी यात्री सुरक्षित

विस्तारा की एक फ्लाइट का इंजन हुआ फेल

नई दिल्ली:

बैंकॉक से दिल्ली लौटी विस्तारा एयरलाइंस की एक फ्लाइट का इंजन फेल हो गया. घटना उस समय हुई जब फ्लाइट दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंड हो चुकी थी. मिली जानकारी के अनुसार फ्लाइट में सवार सभी यात्री सुरक्षित हैं. इंजन में खराबी की सूचना के बीच विस्तारा ने एक बयान जारी किया है. इस बयान में विस्तारा के प्रवक्ता ने कहा कि दिल्ली में उतरने के बाद, पार्किंग बे पर हमारी उड़ान यूके 122 (बीकेके-डीईएल) में बिजली से जुड़ी एक मामूली खराबी दिखी. यात्रियों की सुरक्षा और आराम को ध्यान रखते हुए विमान को टो करके ले जाया गया है. बता दें कि फ्लाइट्स में आ रही तकनीकी खराबी का यह कोई पहला मामला नहीं हैं. भारत सरकार ने बुधवार को ही इन तकनीकी खराबियों को ध्यान में रखते हुए ही स्पाइस जेट को एक नोटिस देकर जवाब मांगा है. स्पाइस जेट की अलग-अलग फ्लाइट्स में बीते 18 दिनों में 8 ऐसी घटनाएं सामने आई हैं. इन सब के बीच सरकार से मिले नोटिस पर स्पाइस जेट के प्रमुख अजय सिंह ने एनडीटीवी से खास बातचीत की है. उन्होंने कहा कि सरकार की चिंता जायज है. 

प्रमुख अजय सिंह ने कहा कि यकीनन इस तरह की घटनाएं चिंता बढ़ाने वाली हैं. खराब रखरखाव के कारण सुरक्षा में गिरावट आई है. अभी एक महीने पहले नियामक ने सुरक्षा के लिए उनकी एयरलाइन के प्रत्येक विमान की समीक्षा की थी. हमें रेगुलेट करना डीजीसीए काम है. यह हमें दिखाना है कि हम शत-प्रतिशत सुरक्षित हैं. मैं उनकी चिंता का स्वागत करता हूं.

बता दें कि बुधवार को एयरलाइन ‘स्पाइसजेट' ने बताया कि मौसम संबंधी रडार के काम ना करने की वजह से उसका एक मालवाहक विमान मंगलवार को कोलकाता लौट आया. चीन के चोंग्किंग शहर जा रहे विमान के पायलट को उड़ान भरने के बाद ही पता चल गया था कि उसका मौसम संबंधी रडार काम नहीं कर रहा है. ‘स्पाइसजेट' के विमान में तकनीकी खराबी का पिछले 18 दिन में सामने आया यह आठवां मामला है. इससे पहले मंगलवार को‘स्पाइसजेट' के दिल्ली से दुबई जा रहे एक विमान को ईंधन संकेतक में खराबी के कारण कराची की ओर मोड़ दिया गया था. वहीं, उसके कांडला से मुंबई जा रहे विमान को बीच हवा में ‘विंडशील्ड' में दरार आने के बाद मुंबई में प्राथमिकता के आधार पर उतारा गया था.

स्पाइसजेट के कार्गो प्लेन का वेदर रडार फेल, वापस एयरपोर्ट पर लौटना पड़ा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com