विज्ञापन
Story ProgressBack

मणिपुर में फिर भड़की हिंसा, उपद्रवियों ने कमांडो की हत्या की

Manipur Violence News: मिल रही जानकारी के अनुसार उपद्रवियों ने आज सुबह से ही पुलिस और सुरक्षा में लगे अन्य सुरक्षाकर्मियों पर बम फेंकना शुरू कर दिया. यह घटना मोरेह की है. मोरेह भारत और म्यांमार के बॉर्डर के पास बसा सबसे अहम शहर है. 

Read Time: 3 mins
मणिपुर में फिर भड़की हिंसा, उपद्रवियों ने कमांडो की हत्या की
Fresh Violence in Manipur: मणिपुर में फिर भड़की हिंसा, एक की मौत
नई दिल्ली:

मणिपुर में एक बार फिर हिंसा (Manipur Violence) भड़क उठी है. अभी तक मिली जानकारी के अनुसार ताजा हिंसा में उपद्रवियों ने सुरक्षा में तैनात एक कमांडों की हत्या कर दी है. सूत्रों के अनुसार ताजा घटना इंफाल से 110 किलोमीटर दूर सीमावर्ती शहर मोरेह में हुई है. जहां बदमाशों के हमले में मणिपुर पुलिस के एक कमांडो की मौत हो गई. सूत्रों के अनुसार स्थानीय पुलिस और उपद्रवियों के बीच सुबह से ही गोलीबारी जारी है. मिल रही जानकारी के अनुसार उपद्रवियों ने आज सुबह से ही पुलिस और सुरक्षा में लगे अन्य सुरक्षाकर्मियों पर बम फेंकना शुरू कर दिया. यह घटना मोरेह की है. मोरेह भारत और म्यांमार के बॉर्डर के पास बसा सबसे अहम शहर है. 

कमांडो सोमोरजीत इंफाल पश्चिम जिले के रहने वाले थे

पुलिस ने इस घटना को लेकर एक बयान जारी किया है. इस बयान में कहा गया है कि उपद्रवियों ने आरपीजी शेल्स दागे हैं. इस घटना में कई गाड़ियों को नुकसान पहुंचा है. मरने वाले कमांडो की पहचान वांगखेम सोमोरजीत के रूप में हुई, जो मोरेह में राज्य पुलिस कमांडो से जुड़ा आईआरबी कर्मी था. सोमोरजीत इंफाल पश्चिम जिले के मालोम के रहने वाले थे. 

मणिपुर सरकार ने 16 जनवरी को लगाया था पूर्ण कर्फ्यू

ताजा हिंसा पुलिस द्वारा एक पुलिस अधिकारी की हत्या में शामिल होने के आरोप में दो आदिवासियों को गिरफ्तार करने के बाद कुकी समूहों के बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन के बीच हुई है.इस झड़प के एक वीडियो में हथियारबंद बदमाशों को मोरेह में एक सुरक्षा ट्रक को पीछे धकेलते हुए देखा जा सकता है. इससे पहले, "टेंगनौपाल के राजस्व क्षेत्राधिकार के भीतर शांति भंग होने, सार्वजनिक शांति में गड़बड़ी और मानव जीवन और संपत्ति के लिए गंभीर खतरे की संभावना" के इनपुट के बाद, मणिपुर सरकार ने 16 जनवरी की सुबह 12 बजे से पूर्ण कर्फ्यू लगा दिया था.

बता दें कि पुलिस ने पिछले साल अक्टूबर में एसडीपीओ सीएच आनंद की हत्या के दो मुख्य संदिग्धों फिलिप खोंगसाई और हेमोखोलाल मटे को गिरफ्तार किया था. दोनों ने सुरक्षाकर्मियों के वाहनों पर गोलीबारी की थी जिसके बाद पुलिस ने उनका पीछा किया और उन्हें पकड़ लिया.कुकी इनपी तेंगनौपाल सहित मोरेह स्थित नागरिक निकायों ने गिरफ्तारी की कड़ी निंदा की थी. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
संसद में आज क्या होगा? राहुल गांधी का नीट, अग्निवीर, मणिपुर, रोजगार और जीएसटी पर इशारा
मणिपुर में फिर भड़की हिंसा, उपद्रवियों ने कमांडो की हत्या की
सुनिए सुनिए.. जब 'पेपर लीक' के जिक्र पर विपक्ष के शोर को राष्ट्रपति ने किया शांत, मोदी ने खूब थपथपाई मेज 
Next Article
सुनिए सुनिए.. जब 'पेपर लीक' के जिक्र पर विपक्ष के शोर को राष्ट्रपति ने किया शांत, मोदी ने खूब थपथपाई मेज 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;