विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 28, 2022

वीडियो: ड्रोन कैमरे के जरिए देखिए नोएडा ट्विन टावरों को गिराए जाने की तस्वीर

सुपरटेक ने एक बयान में कहा कि विध्वंस उसकी अन्य परियोजनाओं को प्रभावित नहीं करेगा, हमने होमबॉयर्स को 70,000 से अधिक इकाइयों की डिलीवरी पूरी कर दी है.

Read Time: 3 mins
नोएडा:

नोएडा में सुपरटेक ट्विन टावर्स रविवार को एक बड़े धमाके के बाद ध्वस्त हो गए. इस बड़ी इमारत को गिराने के लिए 3,700 किलोग्राम से अधिक विस्फोटकों का इस्तेमाल किया गया. जिसके कारण इलाके में मलबा और धुएं का गुबार फैल गया. दिल्ली के कुतुब मीनार से भी ऊंचा लगभग 100 मीटर का टावर, जो भारत में गिराए जाने वाला सबसे ऊंचा ढांचा था. इस घटना को एक ड्रोन के जरिए भी शूट किया गया. फुटेज में मात्र 9 सेकंड के अंदर ट्विन टावरों को धूल में बदलते देखा जा सकता है.

इमारत गिराए जाने से पहले, आसपास के अपार्टमेंट और सोसाइटियों के हजारों निवासियों को निकाला गया था. ऑपरेशन से जुड़े अधिकारियों ने पहले कहा था कि इसमें लगभग 55,000 टन मलबा जमा होगा. मलबा हटाने में तीन महीने का समय लग सकता है. कचरे को निर्धारित स्थानों पर डंप किया जाएगा.

सुप्रीम कोर्ट ने 31 अगस्त, 2021 को जिला अधिकारियों के साथ मिलीभगत में भवन मानदंडों के उल्लंघन के बाद गिराए जाने का आदेश दिया था, जिसमें कहा गया था कि कानून के शासन के अनुपालन को सुनिश्चित करने के लिए अवैध निर्माण से सख्ती से निपटा जाना चाहिए.

विस्फोट से एक घंटे पहले, रीयलटर्स सुपरटेक ने कहा था कि संरचनाओं का निर्माण नोएडा विकास अधिकारियों द्वारा अनुमोदित भवन योजना के अनुसार किया गया था और कोई विचलन नहीं किया गया था.

सुपरटेक ने एक बयान में कहा कि विध्वंस उसकी अन्य परियोजनाओं को प्रभावित नहीं करेगा, हमने होमबॉयर्स को 70,000 से अधिक इकाइयों की डिलीवरी पूरी कर दी है और हम अपने सभी को आश्वस्त करते हैं कि हम शेड्यूल समय सीमा के अनुसार शेष होमबॉयर्स को डिलीवरी देने के लिए प्रतिबद्ध हैं. होम बायर्स को कहा गया है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश से किसी भी चल रहे प्रोजेक्ट पर कोई असर नहीं पड़ेगा और बाकी सभी प्रोजेक्ट्स जारी रहेंगे.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
NEET Paper Leak: लातूर पुलिस के पास चौंकाने वाले सबूत, बिहार से जुड़ रहे तार; गिरफ्तार टीचर जलील पठान भी सस्पेंड
वीडियो: ड्रोन कैमरे के जरिए देखिए नोएडा ट्विन टावरों को गिराए जाने की तस्वीर
18वीं लोकसभा के लिए आपने जिन सांसदों को चुना उनका क्या है बैकग्राउंड? जानिए पूरा ब्यौरा
Next Article
18वीं लोकसभा के लिए आपने जिन सांसदों को चुना उनका क्या है बैकग्राउंड? जानिए पूरा ब्यौरा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;