विज्ञापन
Story ProgressBack

"112 पर कॉल करूंगी... आप मुझे टच नहीं..." : स्वाति मालीवाल का मारपीट वाले दिन का VIDEO आया सामने

राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) प्रमुख रेखा शर्मा का कहना है, "...जब हमने यह मामला देखा तो हमने खुद ही संज्ञान लिया. मैं सब कुछ करीब से देख रही थी और मैंने उनसे शिकायत दर्ज करने का अनुरोध किया. मुझे लगता है कि वह सदमे में थीं, क्योंकि कोई भी उम्मीद नहीं कर सकता था कि उन्हें अपने नेता के आवास पर इस तरह से पीटा जाएगा."

Read Time: 5 mins

स्वाति मालीवाल के साथ कथित बदसलूकी मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है. इस मामले में दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल के पीए बिभव कुमार के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई. जिसके बाद इस मामले में स्वाति मालीवाल का बयान भी दर्ज कर लिया गया है. अब इस मामले में एक वीडियो सामने आया है, जिसमें दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल के घर के ड्राइंग रूम में स्वाति मालीवाल सोफे पर बैठी हुई नजर आ रही हैं. इस दौरान सिक्योरिटी के लोग उनसे बाहर चलने को कह रहे हैं. 

स्वाति मालीवाल से मारपीट वाले दिन का वीडियो आया सामने

मारपीट वाले दिन का जो वीडियो सामने आया है, उस वीडियो में स्वाति मालीवाल कहती हुई नजर आ रही हैं कि मैं 112 पर कॉल करूंगी और आप मुझे टच नहीं करेंगे. मैं आपकी भी नौकरी खाऊंगी. आज तमाशा होने दो, ये गंजा....."आम आदमी पार्टी की सांसद स्वाति मालीवाल अपने साथ मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सहयोगी द्वारा की गई कथित बदसलूकी के मामले में मजिस्ट्रेट के समक्ष बयान दर्ज कराने के लिए शुक्रवार को तीस हजारी अदालत पहुंचीं थीं.

स्वाति मालीवाल ने भी एक्स पर एक पोस्ट लिखा. जिसमें उन्होंने कहा, " हर बार की तरह इस बार भी राजनीतिक हिटमैन ने खुद को बचाने की कोशिशें शुरू कर दी हैं." 

मुझे 7-8 बार थप्पड़ मारे, मैं चिल्लाती रही

स्वाति मालीवाल ने शिकायत में बताया, "मैंने दिल्ली सीएम के पीए से कहा कि वह मुझसे इस तरह बात करना बंद करें और सीएम को फोन करें. उसने कहा- तू कैसे हमारी बात नहीं मानेगी? उसने मुझे थप्पड़ मारने शुरू कर दिए. कम से कम 7-8 बार थप्पड़ मारा, मैं चिल्लाती रही. मैं सदमे में थी और अपने बचाव के लिए उसे पीछे धकेलने की कोशिश की. वो मुझ पर झपटा, बुरी तरह मेरी शर्ट को ऊपर खींच लिया. मेरी शर्ट के बटन खुल गए और मैं नीचे गिर गई और सेंटर टेबल पर अपना सिर मारते हुए लगातार मदद के लिए चिल्लाती रही. बिभव कुमार नहीं माने और अपने पैरों से मेरी छाती, पेट और शरीर के निचले हिस्से पर लात मारकर मुझ पर हमला किया." 

राष्ट्रीय महिला आयोग ने लिया मामले का संज्ञान

राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल द्वारा लगाए गए आरोपों के संबंध में राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने स्वत: संज्ञान लिया है. एनसीडब्ल्यू ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव बिभव कुमार को शुक्रवार को पेश होने के लिए समन जारी किया है. राष्ट्रीय महिला आयोग ने मीडिया पोस्ट का स्वत: संज्ञान लिया था, जिसका शीर्षक था, "स्वाति मालीवाल ने अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव पर उनके साथ मारपीट करने का आरोप लगाया है."

इस नोटिस में जिक्र है कि ''अरविंद केजरीवाल के सचिव ने सीएम आवास पर उनके (स्वाति मालीवाल) साथ बेरहमी से मारपीट की.''एनसीडब्ल्यू ने नोटिस में आगे कहा कि आयोग ने 17 मई (शुक्रवार) को सुबह 11 बजे मामले में सुनवाई निर्धारित की है, जिसमें उनको आयोग के सामने उपस्थित होना होगा. इसमें आगे कहा गया है, ''इस बात पर ध्यान रखें कि डिफॉल्ट होने पर आयोग ऐसी कार्रवाई करने के लिए आगे बढ़ सकता है जो वह उचित समझे.''

बीजेपी के निशाने पर आम आदमी पार्टी

दिल्‍ली बीजेपी अध्‍यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा, "जो धाराएं दिल्ली पुलिस ने लगाई हैं, वे सभी धाराएं गंभीर हैं. इस तरीके का अत्याचार एक महिला पर वे भी मुख्यमंत्री आवास पर मुख्यमंत्री की मौजूदगी में किया गया. इसलिए अब दिल्ली सीएम को मामले की जिम्मेदारी लेनी चाहिए और अपने सहयोगी को पुलिस के हवाले करना चाहिए. ये हो सकता है कि बिभव कुमार को पंजाब या किसी अन्य जगह पर छुपाया हो, इसलिए मेरी दिल्ली पुलिस से यह मांग है कि  बिभव को पकड़े और सीएम अरविंद केजरीवाल से भी पूछताछ करें."

स्‍वाति मालीवाल ने बयां किया दर्द 

स्वाति ने एक्स पर लिखा कि उन्होंने सोमवार को मुख्यमंत्री केजरीवाल के आधिकारिक आवास पर उन पर हुए कथित हमले के संबंध में दिल्ली पुलिस को अपना बयान दर्ज कराया है. उन्‍होंने एक पोस्ट में लिखा, “मेरे साथ जो हुआ, वह बहुत बुरा था. मैंने अपने साथ हुई घटना पर पुलिस को अपना बयान दे दिया है. मुझे उम्मीद है कि उचित कार्रवाई की जाएगी. पिछले कुछ दिन मेरे लिए बहुत कठिन रहे हैं. मैं उन लोगों को धन्यवाद देती हूं, जिन्होंने मेरे लिए प्रार्थना की, जिन लोगों ने चरित्र हनन करने की कोशिश की, भगवान उन्हें भी खुश रखे."

ये भी पढ़ें : तीस हजारी कोर्ट, चैंबर नंबर 202... सिर्फ जज और स्वाति मालीवाल की मौजूदगी में बयान हुआ दर्ज

ये भी पढ़ें : "7-8 थप्पड़ मारे, गालियां दी...मदद के लिए चिल्लाती रही": स्वाति मालीवाल ने FIR में बताया सबकुछ

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
NEET-UG पेपर लीक : चिंटू समेत दो आरोपी तीन दिन के लिए CBI रिमांड पर
"112 पर कॉल करूंगी... आप मुझे टच नहीं..." : स्वाति मालीवाल का मारपीट वाले दिन का VIDEO आया सामने
दिल्‍ली में जल संकट पर सियासत, AAP के 'पानी सत्‍याग्रह' पर BJP का बड़ा सवाल?
Next Article
दिल्‍ली में जल संकट पर सियासत, AAP के 'पानी सत्‍याग्रह' पर BJP का बड़ा सवाल?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;