पुलिस की आंखों में धूल झोंकने के लिए अमृतपाल ने बदली गाड़ी, CCTV फुटेज आया सामने

अमृतपाल सिंह के मामले में पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने पंजाब पुलिस को फटकार लगाई है. HC ने सवाल किया, " पंजाब पुलिस में 80 हज़ार जवान, फिर भी अमृतपाल कैसे फ़रार है?

नई दिल्ली:

खालिस्तानी कट्टरपंथी अमृतपाल सिंह को पकड़ने के लिए पुलिस टीम लगातार छापेमारी कर रही है. उसके कई सहयोगियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.  इस बीच एक CCTV फुटेज सामने आया है. जिसमें देखा गया है कि अमृतपाल अपनी मर्सिडीज़ कार से जालंधर के शाहकोट में उतरा और शाहकोट में वो अपने एक सहयोगी की Breeza कार में सवार हुआ. Breeza car में ही अमृतपाल ने कपड़े बदले. उसने अपना चोला उतारा और पैंट शर्ट पहन  वहां से दो मोटरसाइकिलों में अपने तीन सहयोगियों के साथ भाग गया.

"अमृतपाल के साथ बस मुठ्ठी भर लोग थे..."

पूरे मामले पर एनडीटीवी ने डीसीपी जालंधर जसकरन सिंह तेजा और एसीपी निर्मल सिंह से बात की है. एनडीटीवी से बात करते हुए जसकरन सिंह तेजा ने कहा कि पंजाब पूरी तरह से शांत है.अमृतपाल को कोई समर्थन नहीं है.अमृतपाल के साथ बस मुठ्ठी भर लोग थे, जिनको गिरफ्तार कर लिया गया है. अमृतपाल नशा छुड़ाने के लिए उसके पास आने वाले युवाओं को भड़काता था.अमृतपाल ने AKF (Anandpur khalsa force ) बनाया जो कि ग़ैर क़ानूनी था.  

HC ने पंजाब पुलिस को लगाई फटकार

गौरतबल है कि अमृतपाल सिंह के मामले में पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने पंजाब पुलिस को फटकार लगाई है. HC ने सवाल किया, " पंजाब पुलिस में 80 हज़ार जवान, फिर भी अमृतपाल कैसे फ़रार है? आपके 80000 पुलिस वाले क्या कर रहे थे ? वो कैसे भाग गया." कोर्ट ने कहा कि यह पंजाब पुलिस का इंटेलीजेंसी फेल्‍योर (खुफिया तंत्र की नाकामी ) है. सुनवाई के दौरान पंजाब पुलिस ने कोर्ट को बताया कि अमृतपाल सिंह पर भी NSA लगाया गया है और उसने अब तक अमृतपाल के 120 से ज़्यादा  सहयोगियों को पकड़ा है. कोर्ट ने कहा कि हमें पुलिस की कहानी पर भरोसा नहीं है. कोर्ट ने पंजाब पुलिस को स्‍टेटस रिपोर्ट दाखिल करने को कहा है.

गौरतलब है कि अमृतपाल सिंह अभी तक फरार है. पिछले चार दिन से पुलिस उसकी तलाश में जुटी हुई है. वह जिस कार में फरार हुआ था, उसे भी पुलिस ने बरामद कर लिया है. इस बीच अमृतपाल सिंह के तार पाकिस्‍तान की खुफिया एजेंसी से भी जुड़ने की बात कही जा रही है. पुलिस सूत्रों के अनुसार, अमृतपाल के दो और सहयोगियों के खिलाफ राष्‍ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) लगाया गया है. अमृतपाल के दो सहयोगियों कुलवंत सिंह और गुर औजला पर अब NSA लगाया गया है. इन दोनों को ही गिरफ्तार करके असम के डिब्रूगढ़ भेजा गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-