वरुण गांधी ने रेल मंत्री को कहा 'Thanks', RRB अभ्यर्थियों के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने से जुड़ा है मामला

बीजेपी सांसद ने कहा, " रेलवे द्वारा RRB-NTPC के छात्रों की सुविधा हेतु स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय स्वागतयोग्य है. दिए गए सुझाव पर सकारात्मक निर्णय लेने के लिए आपका सहृदय धन्यवाद."

वरुण गांधी ने रेल मंत्री को कहा 'Thanks', RRB अभ्यर्थियों के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने से जुड़ा है मामला

पीलीभीत से भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) द्वारा 15 जून को आयोजित परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों के लिए रेलवे ने स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया है. अभ्यर्थियों की सुविधा का ध्यान रखते हुए रेलवे पटना से आगरा कैंट, हावड़ा तथा समस्तीपुर और कोलकाता के बीच परीक्षा स्पेशल ट्रेन का परिचालन करेगी, जिससे इन रूटों के सभी परीक्षार्थियों को सफर करने में सहूलियत होगी. मालूम हो कि परीक्षार्थियों का सफर आसान हो इसके लिए बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने केंद्रीय रेल मंत्री अश्विणी वैष्णव से स्पेशल ट्रेन के परिचालन की मांग की थी. उन्होंने सुझाव देते हुए उन्हें पत्र लिखा था. ऐसे जब मंत्रालय ने इस बाबत फैसला लिया है तो बीजेपी सांसद ने उन्हें धन्यवाद दिया है. 

स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय स्वागतयोग्य

बीजेपी सांसद ने गुरुवार के अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर कहा, " रेलवे द्वारा RRB-NTPC के छात्रों की सुविधा हेतु स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय स्वागतयोग्य है. केंद्रीय रेल मंत्री को लगातार पत्राचार से छात्र हित में अंततः सफलता मिली. दिए गए सुझाव पर सकारात्मक निर्णय लेने के लिए आपका सहृदय धन्यवाद. " इससे पहले उन्होंने ट्वीट कर कहा था, " अश्विनी वैश्णव RRB-NTPC की परीक्षा के हजारों परिक्षार्थियों की समस्याओं के विषय में मेरे लिखे गए पत्र पर आपके द्वारा उठाए गए कदम की जानकारी चाहता हूं. अनुरोध है कि आप अविलंब निर्णय लेंगे, जिससे छात्रों के मन-मस्तिष्क में सरकार के प्रति सकारात्मक छवि का निर्माण हो." 

9gt497q8

बता दें कि परीक्षा देने जाने में परीक्षार्थियों को होने वाली परेशानी को लेकर पीलीभीत से भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी ने केंद्रीय रेल मंत्री अश्विणी वैष्णव को चार जून पत्र लिखा था और उनकी समस्याओं को ध्यान में रखते हुए स्पेशल ट्रेन के परिचालन की मांग की थी. लेकिन आठ जून तक मंत्रालय की ओर से इस बाबत कोई फैसला नहीं लिया गया, जिसके बाद वरुण ने दोबारा मंत्री से परीक्षार्थियों के हीत के लिए स्पेशल ट्रेन के परिचालन की गहार लगाई. परिणाम स्वरूप भारतीय रेल ने स्पेशल ट्रेन के परिचालन का फैलसा लिया.  

यह भी पढ़ें -

यह भी पढ़ें -उत्तर प्रदेश: भगवान शिव के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने पर सपा MLC के खिलाफ केस दर्ज

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

"जिहादी, आतंकवादी": यूपी के गांव में फकीरों को धमकाते दिखे कुछ लोग, एक आरोपी गिरफ्तार