UP: BJP ने महापौर पद के लिए 10 उम्मीदवारों के नाम जारी किए, मंत्री नंदी की पत्नी का कटा टिकट

UP में सत्तारूढ़ BJP ने अगले महीने राज्य में होने वाले शहरी स्थानीय निकाय चुनाव को लेकर महापौर पद के लिए 10 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी.

UP: BJP ने महापौर पद के लिए 10 उम्मीदवारों के नाम जारी किए, मंत्री नंदी की पत्नी का कटा टिकट

प्रतीकात्मक तस्वीर

उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ BJP ने अगले महीने राज्य में होने वाले शहरी स्थानीय निकाय चुनाव को लेकर महापौर पद के लिए 10 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी. पार्टी के प्रांतीय अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी द्वारा जारी की गयी प्रत्याशियों की सूची में प्रयागराज से मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी की पत्नी मौजूदा महापौर अभिलाषा नंदी का नाम नहीं है. पार्टी ने अभिलाषा नंदी को टिकट नहीं देकर उनकी जगह उमेश चंद्र केसरवानी को चुनाव मैदान में उतारा है.

भाजपा द्वारा जारी सूची के अनुसार लखनऊ से मौजूदा महापौर संयुक्ता भाटिया का टिकट काट दिया गया है. उनकी जगह पार्टी की प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य सुषमा खड़कवाल को उम्मीदवार बनाया गया है. इसके अलावा मंगलेश श्रीवास्तव को गोरखपुर से, उमेश चंद्र केसरवानी को प्रयागराज से और अशोक तिवारी को वाराणसी से टिकट दिया गया है.

इसके अलावा, मुरादाबाद से विनोद अग्रवाल, फिरोजाबाद से कामिनी राठौड़, आगरा से हेमलता दिवाकर, सहारनपुर से अजय कुमार, मथुरा-वृंदावन से विनोद कुमार अग्रवाल और झांसी से बिहारी लाल आर्य को महापौर पद का उम्मीदवार बनाया गया है. राज्य में शहरी स्थानीय निकाय चुनाव दो चरणों में चार मई और 11 मई को होंगे। मतगणना 13 मई को होगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-