वीजा प्रतीक्षा समय में कटौती के लिए अमेरिका ने नयी पहल शुरू की

भारत में वीजा प्रक्रिया में देरी को कम करने के उद्देश्य से अमेरिका ने पहली बार आवेदन करने वालों के लिए विशेष साक्षात्कार का समय निर्धारित करने और कांसुलर स्टाफ की संख्या बढ़ाने सहित नयी पहल की हैं.

वीजा प्रतीक्षा समय में कटौती के लिए अमेरिका ने नयी पहल शुरू की

प्रतीकात्मक तस्वीर

भारत में वीजा प्रक्रिया में देरी को कम करने के उद्देश्य से अमेरिका ने पहली बार आवेदन करने वालों के लिए विशेष साक्षात्कार का समय निर्धारित करने और कांसुलर स्टाफ की संख्या बढ़ाने सहित नयी पहल की हैं. वीजा प्रतीक्षा को कम करने के बहु-आयामी दृष्टिकोण के तहत दिल्ली में अमेरिकी दूतावास और मुंबई, चेन्नई, कोलकाता और हैदराबाद में वाणिज्य दूतावासों ने 21 जनवरी को ‘‘विशेष शनिवार साक्षात्कार दिवस'' ​​आयोजित किया.

अमेरिकी दूतावास ने रविवार को कहा, ‘‘21 जनवरी को भारत में अमेरिकी मिशन ने पहली बार वीजा आवेदकों के लिए प्रतीक्षा समय को कम करने के एक बड़े प्रयास के तहत विशेष शनिवार साक्षात्कार दिवस की श्रृंखला में पहला विशेष साक्षात्कार किया.''

इसने एक बयान में कहा, ‘‘नयी दिल्ली में अमेरिकी दूतावास और मुंबई, चेन्नई, कोलकाता और हैदराबाद में वाणिज्य दूतावासों ने शनिवार को उन आवेदकों को समायोजित करने के लिए वाणिज्य दूतावास संचालन शुरू किया, जिन्हें वीजा साक्षात्कार की आवश्यकता है.'' आने वाले महीनों में कुछ निश्चित शनिवार को होने वाले साक्षात्कार के लिए मिशन ‘‘अतिरिक्त स्लॉट'' उपलब्ध कराना जारी रखेगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढें:- 
जोगिंदर सिंह, विक्रम बत्रा...पीएम मोदी ने इन वीरों के नाम पर किया अंडमान निकोबार द्वीप समूह के 21 द्वीपों का नामकरण
VIDEO: "मैं शादी करूंगा जब ...": जीवनसाथी के सवाल पर राहुल गांधी ने दिया कुछ ऐसा जवाब



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Featured Video Of The Day

सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ पुलिस में शिकायत, रामचरितमानस पर की थी टिप्पणी