विज्ञापन
This Article is From May 31, 2022

'उच्च सदन पार्किंग स्थल बन गया है'.... राज्यसभा उम्मीदवारों के चयन से नाराज मनीष तिवारी ने कांग्रेस पर साधा निशाना

कांग्रेस पार्टी ने रविवार को राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha elections) के लिए 10 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की जिसमें कई प्रमुख नेताओं के नाम गायब हैं. ऐसे में पार्टी में असंतोष के स्वर उठ रहे हैं.

'उच्च सदन पार्किंग स्थल बन गया है'.... राज्यसभा उम्मीदवारों के चयन से नाराज मनीष तिवारी ने कांग्रेस पर साधा निशाना
पार्टी ने 10 जून को होने वाले चुनावों के लिए सात राज्यों के 10 उम्मीदवारों की सूची जारी की है.
नई दिल्ली:

राज्यसभा उम्मीदवारों (RS candidates) के चयन को लेकर अपनी पार्टी पर निशाना साधते हुए कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी (Manish Tewari) ने कहा कि उच्च सदन पार्किंग स्थल बन गया है. सोमवार को पत्रकारों से बात करते हुए, तिवारी ने तर्क दिया कि राज्यसभा ने कई दशक पहले संविधान द्वारा परिकल्पित अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करना बंद कर दिया था. उन्होंने एएनआई से कहा, "मेरी निजी राय में, राज्यसभा ने उन कार्यों को करना बंद कर दिया है, जिनके लिए इसका गठन किया गया था. राज्यसभा अब एक पार्किंग स्थल बन गई है. इसकी जांच की जानी चाहिए कि देश को अब राज्यसभा की जरूरत है या नहीं."

कांग्रेस पार्टी ने रविवार को राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha elections) के लिए 10 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की जिसमें कई प्रमुख नेताओं के नाम गायब हैं. ऐसे में पार्टी में असंतोष के स्वर उठ रहे हैं. राजस्थान से रणदीप सिंह सुरजेवाला, मुकुल वासनिक और प्रमोद तिवारी को उम्मीदवार बनाया गया है. ये तीनों उम्मीदवार राजस्थान के नहीं हैं. राजस्थान के सिरोही से कांग्रेस विधायक संयम लोढ़ा ने सवाल उठाया है और कहा है कि पार्टी को ये बताना होगा कि राजस्थान से किसी को नामांकित क्यों नहीं किया गया.

उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि "कांग्रेस पार्टी बताए कि राजस्थान के किसी कांग्रेस नेता/कार्यकर्ता को राज्यसभा चुनाव में उम्मीदवार न बनाने का क्या कारण है?"

राजस्थान के रहने वाले पवन खेड़ा कांग्रेस में राज्यसभा के दावेदार थे. लेकिन उनका नाम भी सूची में शामिल नहीं है. लिस्ट जारी होने के बाद उन्होंने ट्वीट किया, 'शायद मेरी तपस्या में कुछ कमी रह गई है.

इस बीच राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष सतीश पूनिया ने भी कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट किया और लिखा, "कांग्रेस का चिंतन शिविर राजस्थान में हुआ. अब इस सोच की एक और उपलब्धि देखिए. स्थानीय उम्मीदवारों का कोटा देखिए... 'स्थानीय' के बिना 'मुखर' कौन होगा..?"

कांग्रेस पार्टी ने रविवार को आगामी राज्यसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की, पार्टी ने 10 जून को होने वाले चुनावों के लिए सात राज्यों के 10 उम्मीदवारों की सूची जारी की है. पी चिदंबरम को तमिलनाडु से, जयराम रमेश को कर्नाटक से, अजय माकन को हरियाणा से और रणदीप सुरजेवाला को राजस्थान से उम्मीदवार बनाया गया है. पार्टी ने मुकुल वासनिक और प्रमोद तिवारी को राजस्थान से, विवेक तन्खा को मध्य प्रदेश से, राजीव शुक्ला और रंजीत रंजन को छत्तीसगढ़ से तथा इमरान प्रतापगढ़ी को महाराष्ट्र से उम्मीदवार बनाया है.

VIDEO: सिद्धू मूसे वाला हत्याकांड की जांच करेगी SIT,6 संदिग्ध गिरफ्तार

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बिहार: झोलाछाप डॉक्टर का कारनामा! यूट्यूब देखकर किया किशोर के पथरी का ऑपरेशन, मौत
'उच्च सदन पार्किंग स्थल बन गया है'.... राज्यसभा उम्मीदवारों के चयन से नाराज मनीष तिवारी ने कांग्रेस पर साधा निशाना
पीएम मोदी ने सिंगापुर में जमकर बजाया ढोल, कुछ इस अंदाज में आए नजर
Next Article
पीएम मोदी ने सिंगापुर में जमकर बजाया ढोल, कुछ इस अंदाज में आए नजर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com