राज्यसभा चुनाव : भाजपा ने जारी की तीसरी लिस्ट, चार और उम्मीदवारों के नाम घोषित किए

15 राज्यों की कुल 57 राज्यसभा सीटों के लिए 10 जून को चुनाव होना है. इन सभी सीटों के लिए सदस्यों के कार्यकाल जून से अगस्त के बीच समाप्त होने हैं. वहीं नामांकन की आखिरी तारीफ 31 मई है.

राज्यसभा चुनाव : भाजपा ने जारी की तीसरी लिस्ट, चार और उम्मीदवारों के नाम घोषित किए

पार्टी अब तक कुल 22 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है.

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आगामी राज्यसभा चुनाव के लिए सोमवार को तीसरी सूची जारी कर 4 और उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की. इस सूची में यूपी से दो और कर्नाटक तथा मध्यप्रदेश से एक-एक उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है. इसके साथ ही पार्टी अब तक कुल 22 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है.

दरअसल, भाजपा द्वारा जारी बयान के मुताबिक, भाजपा की ओबीसी शाखा के प्रमुख के. लक्ष्मण को उत्तर प्रदेश से, सुमित्रा वाल्मिकी को मध्य प्रदेश से, लाल सिंह सिरहोया को कर्नाटक से और मिथिलेश कुमार को उत्तर प्रदेश से उम्मीदवार बनाया गया है. पार्टी ने रविवार को 18 उम्मीदवारों की घोषणा की थी.

गौरतलब है कि 15 राज्यों की कुल 57 राज्यसभा सीटों के लिए 10 जून को चुनाव होना है. इन सभी सीटों के लिए सदस्यों के कार्यकाल जून से अगस्त के बीच समाप्त होने हैं. वहीं नामांकन की आखिरी तारीफ 31 मई है. राष्ट्रपति चुनाव से महज एक महीने पहले हो रहे राज्यसभा चुनाव बेहद महत्वपूर्ण माने जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें:
राज्यसभा चुनाव : BJP उम्मीदवारों की लिस्ट में वरिष्ठ केंद्रीय मंत्री सहित प्रमुख नाम गायब
राज्यसभा चुनाव से पहले बयानबाजी तेज, शिवसेना के आरोप का बीजेपी ने दिया यह जवाब..
एक तीर से कई निशाना: राज्यसभा चुनाव के जरिए नीतीश कुमार ने सहयोगी BJP को दिया बड़ा संदेश

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


महाराष्ट्र : राज्यसभा चुनाव के लिए इमरान प्रतापगढ़ी ने भरा नामांकन