VIDEO: समाजवादी पार्टी के नेता की ओर फेंका जूता, आरोपी की हुई जमकर पिटाई

अखिलेश यादव ने ट्वीट किया कि जब घोसी में स्याही फेंकनवाले ने ख़ुद ही बता दिया कि ये काम उससे भाजपाइयों ने ही करवाया है तो फिर अब आगे और क्या कहना. अभी आगे देखियेगा हार का डर भाजपा से क्या-क्या न कराए. घोसी की जनता सपा की साइकिल ही चुनेगी.

सपा के वरिष्ठ नेता स्वामी प्रसाद मौर्य की ओर आज लखनऊ में पार्टी के एक कार्यक्रम के दौरान वकील की ड्रेस में आए एक शख्स ने जूता फेंक दिया. हालांकि जूता उन्हें लगा नहीं लेकिन इस शख्स को पार्टी कार्यकर्ताओं ने पकड़ लिया और पिटाई की. घटना के वीडियो में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में उस व्यक्ति से मारपीट करते दिख रहे हैं. आरोपी की पहचान आकाश सैनी के रूप में हुई है. मारपीट के बाद उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां उसका इलाज चल रहा है. सहायक पुलिस आयुक्त (लखनऊ) ने समाचार एजेंसी पीटीआई के हवाले से कहा, "आरोपी को अस्पताल ले जाया गया है और उससे पूछताछ के बाद आगे की जानकारी पता चलेगी."

यह घटना इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में हो रहे समाजवादी पार्टी के सम्मेलन में हुई, जहां पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव बोलने वाले थे. अखिलेश यादव ने ट्वीट किया कि जब घोसी में स्याही फेंकनवाले ने ख़ुद ही बता दिया कि ये काम उससे भाजपाइयों ने ही करवाया है तो फिर अब आगे और क्या कहना. अभी आगे देखियेगा हार का डर भाजपा से क्या-क्या न कराए. घोसी की जनता सपा की साइकिल ही चुनेगी.

बता दें कि उत्तर प्रदेश के एक प्रमुख ओबीसी नेता मौर्य 2022 के राज्य विधानसभा चुनावों से ठीक पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से समाजवादी पार्टी में चले गए थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

69 वर्षीय स्वामी प्रसाद मौर्य ने हाल ही में रामचरितमान को लेकर टिप्पणी की थी. उन्होंने दावा किया था कि रामचरितमानस के कुछ हिस्से जाति या वर्ग विशेष को लेकर अपमान जनक टिप्पणी करते हैं. उन्हें प्रतिबंधित किया जाना चाहिए. इसकी कड़ी आलोचना भी हुई थी.