भदोही में दुर्गा पूजा पंडाल में भीषण आग, तीन बच्चों समेत 5 की मौत, 66 से ज़्यादा झुलसे

घटना में अभी तक की जानकारी के अनुसार 50 से ज्यादा लोग झुलस गए हैं. इनमें से 32 लोगों को वाराणसी रेफर किया गया है.

वाराणसी :

उत्तर प्रदेश के भदोही में एक दुर्गा पूजा पंडाल में आग लगने की वजह से तीन बच्चों सहित पांच लोगों की मौत और 66 से ज्यादा लोगों के झुलसने की खबर आ रही है. घायलों में 42 को वाराणसी , 18 को औराई और 4 को प्रयागराज रेफर किया गया है.मृतकों में अंकुश सोनी पुत्र दीपक उम्र 10, जया देवी,पत्नी रामापति उम्र -45, नवीन उम्र -10, आरती देवी उम्र -48, हर्षवर्धन उम्र -8 के नाम सामने आए हैं. मिल रही जानकारी के अनुसार- घटना के समय पंडाल में 200 के करीब लोग मौजूद थे. आरती का कार्यक्रम चल रहा था इसी दौरान शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लग गई.

भदोही के जिलाधिकारी गौरांग राठी ने बताया कि घटना औराई कस्बे स्थित एक दुर्गा पंडाल की है. पंडाल में घटना के दौरान 200 के करीब लोग मौजूद थे. आरती का कार्यक्रम चल रहा था इसी दौरान शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगने की सूचना है. घटना में अभी तक की जानकारी के अनुसार 66  लोग झुलस गए हैं. घायलों को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

       

उन्होंने कहा कि यह घटना दुर्भाग्यपूर्ण है, क्योंकि हमने पहले ही सभी तरह के एहतियात बरते थे. लेकिन ये आग कैसे लगी इसके बारे में विस्तार से पता लगाना जरूरी है. शुरुआती जांच में तो ये शॉर्ट सर्किट की वजह से हुई घटना लगता है लेकिन हम मामले की जांच करा रहे हैं. जल्द ही आग लगने के मुख्य कारण का भी पता लगा लिया जाएगा. इस घटना के पीछे जो भी जिम्मेदार होगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.