उन्नाव गैंगरेप मामलाः गैर जमानती वारंट औऱ ट्रांसफर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में अगले  हफ्ते सुनवाई  

गैंगरेप पीड़िता की गैर जमानती वारंट और ट्रांसफर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करने को  तैयार है. इस मामले की सुनवाई अब अगले हफ्ते होगी.

उन्नाव गैंगरेप मामलाः गैर जमानती वारंट औऱ ट्रांसफर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में अगले  हफ्ते सुनवाई  

उन्नाव गैंगरेप मामले की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में अगले हफ्ते होगी

नई दिल्ली :

गैंगरेप पीड़िता की गैर जमानती वारंट और ट्रांसफर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) सुनवाई करने को  तैयार है. इस मामले की सुनवाई अब अगले हफ्ते होगी. पीड़िता की ओर से वृंदा ग्रोवर ने सुप्रीम कोर्ट से जल्द सुनवाई की मांग की थी. CJI एन वी रमना ने कहा कि वो अगले हफ्ते सुनवाई करेंगे. दरअसल  रेप पीड़िता ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल याचिका में केस के ट्रायल को दिल्ली ट्रांसफर कराने की मांग की है. इसके साथ ही याचिका में पीड़ता के खिलाफ जारी गैर ज़मानती वारंट पर रोक लगाने की मांग भी की गई है.

माखी दुष्कर्म कांड मामले से जुड़े हरपाल सिंह द्वारा दुष्कर्म पीड़िता, उसकी मां व चाचा के विरुद्ध तथाकथित फर्जी TC  (Transfer Certificate) को लेकर केस दर्ज कराया गया था, जिसके बाद कोर्ट ने दुष्कर्म पीड़िता के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया है.

पीड़िता ने दिल्ली महिला आयोग अध्यक्ष स्वाती मालीवाल से भी मदद की गुहार लगाई थी. इसके बाद से आयोग केस को दिल्ली ट्रांसफर कराने की तैयारी में जुटा हुआ है. इस मामले में यूपी के बांगरमऊ से पूर्व विधायक कुलदीप सेंगर तिहाड़ जेल में सजा काट रहे हैं. साल 2017 में पीड़िता ने कुलदीप सेंगर (तब विधायक) पर अपहरण और बलात्कार का आरोप लगाया था. पीड़िता उस वक्त नाबालिग बताई गई थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अपनी उम्र को लेकर उसके द्वारा स्कूल की टीसी प्रस्तुत की गई थी. अब इसी टीसी को फर्जी बताया जा रहा है. जिसे लेकर पीड़िता के खिलाफ कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी किया है.