विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 20, 2022

केंद्रीय मंत्री वीके सिंह का दावा, "दिल्ली हवाईअड्डे पर भीड़ कम करने के लिए उठाए कदम"

दिल्ली हवाईअड्डे (IGI) पर हाल के सप्ताहों में यात्रियों को भीड़भाड़ के कारण लंबा इंतजार करना पड़ता था, लेकिन अब स्थिति सामान्य हो गई है.

Read Time: 3 mins
केंद्रीय मंत्री वीके सिंह का दावा,
केंद्रीय मंत्री ने बताया कि दिल्ली हवाईअड्डे पर भीड़ को कम करने के लिए कदम उठाए गए हैं.
नई दिल्ली:

नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने सोमवार को कहा कि दिल्ली हवाई अड्डे पर भीड़ कम करने के लिए यात्रियों के लिए दो अतिरिक्त प्रवेश द्वार खोलने और अतिरिक्त सीआईएसएफ (CISF) कर्मियों की तैनाती सहित कई कदम उठाए गए हैं. हाल के सप्ताहों में इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे (IGI) पर भीड़भाड़ के कारण यात्रियों को घंटों इंतजार करना पड़ता था, लेकिन अब स्थिति सामान्य हो गई है. नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री वी. के. सिंह ने सीसीटीवी और कमांड सेंटर के माध्यम से निगरानी के साथ-साथ भीड़ प्रबंधन के लिए गिनती मीटर का उपयोग करने सहित हवाईअड्डे पर भीड़ कम करने के लिए उठाए गए कदमों को सूचीबद्ध किया.

उन्होंने राज्यसभा में एक लिखित उत्तर में कहा, "हवाई अड्डे के संचालक ने पीक ऑवर के दौरान टर्मिनल- 3 पर उड़ानें कम करने या उन्हें अन्य दो टर्मिनलों पर स्थानांतरित करने की सलाह दी. एयरलाइंस ने सभी चेक-इन/बैगेज ड्रॉप काउंटरों पर पर्याप्त जनशक्ति तैनात करने की सलाह दी." .

बता दें कि हवाई यात्रियों को डिजीयात्रा का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है, जो चेहरे की पहचान तकनीक पर आधारित बायोमेट्रिक-सक्षम सहज यात्रा अनुभव है. एयरलाइनों को सलाह दी गई है कि वे "प्रवेश/सुरक्षा द्वारों पर यात्रियों के आसान प्रवाह में मदद करने के लिए जारी किए गए टिकटों पर बारकोड का पूर्ण अनुपालन करें". टर्मिनल 3 (T-3) पर यात्रियों के लिए दो अतिरिक्त प्रवेश द्वार खोलने और अतिरिक्त सीआईएसएफ कर्मियों की तैनाती के अलावा, मंत्री ने कहा कि सामान की जांच के लिए अतिरिक्त एक्स-रे मशीनों को अन्य उपायों के साथ तैनात किया जा रहा है.
 

ये भी पढ़ें :

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
हमसे सीखिए सुरक्षित EVM बनाना : एलन के EVM हैक बयान पर पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर
केंद्रीय मंत्री वीके सिंह का दावा, "दिल्ली हवाईअड्डे पर भीड़ कम करने के लिए उठाए कदम"
महाराष्ट्र के 'सरताज' बनना चाहते हैं शरद पवार? खुद बताया क्या है प्लान
Next Article
महाराष्ट्र के 'सरताज' बनना चाहते हैं शरद पवार? खुद बताया क्या है प्लान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;