"अगर किसी ने गलत किया है तो उस पर...": न्यूजक्लिक के मुद्दे पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, "अगर किसी ने गलत किया है तो उस पर जांच एजेंसियां काम करती हैं. यह कहीं नहीं लिखा कि अगर आपके पास गलत तरह से पैसा आया होगा, आपत्तिजनक कार्य हुआ होगा तो उस पर जांच एजेंसी कार्य नहीं कर सकती."

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर (फाइल फोटो)

चीन से फंडिंग विवाद के बीच न्यूज़क्लिक से जुड़े पत्रकारों (Raid On NewsClick Journalist) के ठिकानों पर दिल्ली पुलिस ने छापेमारी की है और कई लोगों से पूछताछ चल रही है. अब इस मामले पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने एक प्रेस कांफ्रेंस में अपनी प्रतिक्रिया दर्ज कराई. उन्होंने कहा, "मुझे इसको न्यायोचित ठहराना ठीक नहीं लगता. अगर किसी ने गलत किया है तो उस पर जांच एजेंसियां काम करती हैं. यह कहीं नहीं लिखा कि अगर आपके पास गलत तरह से पैसा आया होगा, आपत्तिजनक कार्य हुआ होगा तो उस पर जांच एजेंसी कार्य नहीं कर सकती. जांच एजेंसियां स्वतंत्र हैं और वे अपनी कार्रवाई नियमों को देखकर करती हैं."

पुलिस ने UAPA के तहत केस दर्ज किया

दरअसल कई लोकेशन पर एक साथ छापेमारी शुरू की गई है. ये छापेमारी दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की डिजिटल न्यूज वेबसाइट न्यूज क्लिक और उनके कुछ पत्रकारों के यहां चल रही है. रेड के दौरान पुलिस की स्पेशल सेल ने मोबाइल और लैपटॉप, कंप्यूटर समेत कई इलेक्ट्रॉनिक एविडेंस जब्त किए हैं. पुलिस ने UAPA के तहत केस दर्ज किया गया है. जानकारी के मुताबिक पुलिस ने हार्ड डिस्क डेटा भी लिया है. न्यूज क्लिक की फंडिंग को लेकर ईडी पहले भी रेड मार चुकी है. ईडी ने इस मामले में मनी लांड्रिंग का केस दर्ज किया था और न्यूज क्लिक की कुछ संपत्तियां भी अटैच की थीं. 

ईडी कर रही है फंडिंग की जांच

अब तक मामले में कोई भी गिरफ्तारी नहीं हुई है. सूत्रों के मुताबिक कुछ पत्रकारों को पूछताछ के लिए पुलिस स्टेशनों में ले जाया गया है. ईडी इससे पहले न्यज पोर्टल के खिलाफ मामला दर्द कर उसकी फंडिंग की जांच कर चुकी है. दिल्ली पुलिस ने UAPA के तहत केस दर्ज किया है, जिसके तहत आज पत्रकारों की तलाशी ली गई है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक इसके बारे में ज्यादा जानकारी पुलिस दोपहर में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर साझा करेगी. अगस्त महीने में  न्यूयॉर्क टाइम्स की एक जांच में आरोप लगाया गया था कि न्यूज़क्लिक उन संगठनों में से एक है, जिन्हें अमेरिकी करोड़पति नेविल रॉय सिंघम से जुड़े नेटवर्क ने फंडिंग की थी, जो चीन के प्रोपेगेंडा को बढ़ावा देता है.

ये भी पढ़ें : "हमारा मुख्यमंत्री पागल है...", चंद्रबाबू नायडू के पुत्र का जगनमोहन रेड्डी पर करारा वार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : महाराष्ट्र के अस्पताल में 4 बच्चों समेत सात और मरीजों की मौत, 48 घंटे में अबतक 31 की गई जान