विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 04, 2022

दशहरा रैली पर उद्धव-शिंदे में दंगल, दोनों गुटों ने VIDEO जारी कर 'शिवसेना' पर किया दावा

ठाकरे पांच अक्टूबर को शिवसेना के पारंपरिक दशहरा रैली आयोजन स्थल मध्य मुंबई के शिवाजी पार्क में रैली करेंगे. वहीं, शिंदे गुट को पूर्व मुख्यमंत्री ठाकरे के निजी आवास ‘मातोश्री’ के नजदीक बांद्रा कुर्ला काम्प्लेक्स (बीकेसी) स्थित एमएमआरडीए मैदान में दशहरा शैली करने वाले हैं.

Read Time: 3 mins

रैली के मद्देनजर मुंबई में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है.

मुंबई:

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उद्धव ठाकरे द्वारा मुंबई में पांच अक्टूबर को अलग-अलग दशहरा रैली आयोजित की जा रही है. इस रैली से पहले दोनों गुटों ने ट्रेलर जारी किया है. शिंदे गुट की ओर से वीडियो जारी कर उद्धव गुट पर निशाना साधा गया. इसके जवाब में उद्धव गुट की ओर से भी एक वीडियो जारी कर शिंदे गुट को घेरा गया. रैली से जुड़ी वीडियो में दोनों खुद को शिवसेना बता रहे हैं. साथ ही पार्टी के चिन्ह पर अपना दावा पेश कर रहे हैं. इसी बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता शरद पवार ने शिंदे और उद्धव गुट को सलाह देते हुए कहा है कि राजनीतिक लड़ाई सही है. लेकिन एक दूसरे पर राजनीतिक हमले के वक्त मर्यादा का ख्याल रखा जाए. 

ये भी पढ़ें-  'दिसंबर तक बहाल हो जाएंगे 3000 अग्निवीर' : एयर चीफ मार्शल वी आर चौधरी

बता दें कि ठाकरे पांच अक्टूबर को शिवसेना के पारंपरिक दशहरा रैली आयोजन स्थल मध्य मुंबई के शिवाजी पार्क में रैली करेंगे. वहीं, शिंदे गुट को पूर्व मुख्यमंत्री ठाकरे के निजी आवास ‘मातोश्री' के नजदीक बांद्रा कुर्ला काम्प्लेक्स (बीकेसी) स्थित एमएमआरडीए मैदान में दशहरा शैली करने वाले हैं.

रैली के मद्देनजर मुंबई में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. पुलिस ने बताया कि शहर में दोनों गुटों के कार्यकर्ताओं के आमने-सामने आने और कानून व्यवस्था की स्थिति उत्पन्न होने की आशंका के मद्देनजर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है. इस संबंध में एक अधिकारी ने कहा, ‘‘रैली में पूरे राज्य से हजारों लोगों के शामिल होने की उम्मीद है. इसलिए कानून व्यवस्था बनाए रखने और किसी अप्रिय घटना को रोकने के लिए व्यवस्था की जा रही है. स्थानीय पुलिस के अलावा अतिरिक्त जवानों की भी तैनाती की जाएगी.''

उल्लेखनीय है कि जून में शिंदे के नेतृत्व में शिवसेना के करीब 40 विधायकों ने बगावत कर दी थी जिसके बाद महा विकास आघाडी (एमवीए) सरकार का पतन हो गया था. इसके बाद से दोनों गुटों में कटुतापूर्ण संबंध हैं और कार्यकर्ताओं को सड़क पर झड़प करते देखा गया है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
दिमाग खाकर जान ले लेता है यह अमीबा, इस तरह के पानी में पाया जाता है
दशहरा रैली पर उद्धव-शिंदे में दंगल, दोनों गुटों ने VIDEO जारी कर 'शिवसेना' पर किया दावा
Hathras Hadsa Live : सफेद कपड़ों में ही क्यों दिखते हैं भोले बाबा? गेरुआ वस्त्र क्यों नहीं पहनते?
Next Article
Hathras Hadsa Live : सफेद कपड़ों में ही क्यों दिखते हैं भोले बाबा? गेरुआ वस्त्र क्यों नहीं पहनते?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;