टेलर हत्याकांड के तनाव के बीच आज उदयपुर में जगन्नाथ यात्रा, प्रशासन मुस्तैद

बता दें कि टेलर हत्याकांड में शामिल दोनों आरोपियों गौस मोहम्मद और रियाज को कोर्ट में पेश किए जाने के दौरान न्यायालय के बाहर भारी भीड़ उमड़ पड़ी थी.  कई वकील भी शाम को बड़ी संख्या में अदालत परिसर में जमा हो गए और दोनों आरोपियों को मौत की सजा की मांग करते हुए नारेबाजी करने लगे.

उदयपुर में टेलर की हत्या करने वाले आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. वहीं इस तनाव के बीच आज उदयपुर में जगन्नाथ यात्रा भी निकलनी है, जिसे लेकर प्रशासन मुस्तैद है. कर्फ्यू जारी है लेकिन दोपहर को जगन्नाथ यात्रा के लिए ढील की अनुमति दी जाएगी ये यात्रा उदयपुर में धार्मिक और सामाजिक संस्कृति का है. पुलिस ने गुरुवा को सामुदायिक समूहों के साथ बैठक की ताकि ऐसा माहौल बनाया जा सके,जिसमें आज दोपहर यात्रा हो सके. 

उदयपुर हत्याकांड : पाकिस्तानी लोगों के संपर्क में थे आरोपी, बने थे दावत-ए-इस्लामी के सदस्य - NIA सूत्र

बता दें कि इससे पहले गुरुवार को हत्याकांड में शामिल दोनों आरोपियों गौस मोहम्मद और रियाज को कोर्ट में पेश किए जाने के दौरान न्यायालय के बाहर भारी भीड़ उमड़ पड़ी थी.  कई वकील भी शाम को बड़ी संख्या में अदालत परिसर में जमा हो गए और दोनों आरोपियों को मौत की सजा की मांग करते हुए नारेबाजी करने लगे. उन्होंने उस बस का भी पीछा किया, जिसमें आरोपियों को अदालत में लाया गया था. आरोपियों रियाज अख्तरी और गौस मोहम्मद को कोर्ट में पेश करने के दौरान चेहरे ढक कर लाया गया था और शाम को कड़ी सुरक्षा के बीच कोर्ट में पेश किया गया था. दोनों को 13 जुलाई तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है ताकि जेल में शिनाख्त परेड हो सके.

अधिकारी ने बताया कि कोर्ट ने दोनों आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. मामले में पीपी कपिल टोडावत ने कहा कि पुलिस ने रिमांड लेने का अधिकार सुरक्षित रखते हुए पहचान परेड के लिए आरोपियों को न्यायिक हिरासत में लेने का मांग की है. टोडोवत ने कहा कि पहचान परेड के बाद पुलिस रिमांड मांगा जाएगा. दरअसल, दोनों पर कन्हैय लाल नाम के टेलर की मंगलवार को उसकी दुकान में हत्या करने का आरोप है.

ये VIDEO भी देखें- "उन्‍हें फांसी की सजा दी जानी चाहिए": कन्‍हैयालाल की हत्‍या को लेकर परिवार की मांग 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com