उदयपुर कांड जघन्य है, सख्त सज़ा हो, PM करें शांति की अपील : NDTV से बोले अशोक गहलोत

राजस्थान (Rajasthan) के उदयपुर में दर्जी कन्हैया लाल की हत्या के बाद तनाव की स्थिति को देखते हुए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने देश और प्रदेश के लोगों से शांति की अपील की.सीएम गहलोत ने कहा कि आज देश का माहौल खराब हो गया है. ऐसे में पीएम मोदी को देश के लोगों से शांति की अपील करनी चाहिए.

रायपुर:

राजस्थान (Rajasthan) के उदयपुर में दर्जी कन्हैया लाल की हत्या के बाद तनाव की स्थिति को देखते हुए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने देश और प्रदेश के लोगों से शांति की अपील की. उन्होंने कहा कि हिंसा और तनाव देश व प्रदेश दोनों के लिए अच्छा नहीं है. सीएम गहलोत ने कहा कि आज देश का माहौल खराब हो गया है. ऐसे में पीएम मोदी को सामने आना चाहिए और देश के लोगों से शांति बनाए रखने की अपील करनी चाहिए.

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत आज उदयपुर में दर्जी कन्हैया लाल के परिजनों से मिलने पहुंचे थे. उनके परिजनों से मिलने के बाद गहलोत ने एनडीटीवी से बात की. कन्हैया लाल की हत्या को उन्होंने जघन्य अपराध बताया और कहा कि आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी. उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार अभी तक की कार्रवाई से संतुष्ट है. साथ ही अशोक गहलोत ने कहा कि देश में इन दिनों तनाव का माहौल है.

ये भी पढ़ें: उदयपुर हत्याकांड : कन्हैयालाल की हत्या के विरोध में जुलूस के दौरान तनाव, फेंके गए पत्थर

मैं प्रधानमंत्री से अपील करूंगा कि देश को संबोधित करें 
सीएम गहलोत ने कहा कि देश में नूपुर शर्मा के बयान के बाद से सांप्रदायिकता बढ़ गई. देश के हिंसा की घटनाएं हो रही हैं. ऐसे में प्रधानमंत्री को देश से बात करके लोगों को संयम बरतने को कहना चाहिए. गहलोत ने कहा कि प्रधानमंत्री ने लिंचिंग की घटना पर बोला था तो उसका असर हुआ था. गहलोत ने अपील की कि प्रधानमंत्री को हर CM से बोलना चाहिए कि सांप्रदायिक घटनाओं पर तुरंत कार्रवाई करें. मैं प्रदेश और देशवासियों से अपील करूंगा कि शांति बनाए रखें क्योंकि हिंसा किसी समस्या का समाधान नहीं है.

राजस्थान पुलिस की तारीफ की
गहलोत ने राजस्थान पुलिस के बारे में कहा कि पुलिस ने अपराधियों को जल्द पकड़ लिया और उनके किस संगठन से संबंध हैं यह बात भी सामने आ गई. उन्होंने कहा कि देश और प्रदेश के लोगों को मैं कहना चाहता हूं कि इस जघन्य हत्याकांड को अंजाम देने वाले आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी. उन्होंने कहा कि अब मामले की जांच एनआईए कर रही है. एनआईए से मेरी अपील है कि वो आरोपियों को एक महीने के अंदर सजा दिलवाए.मामले को लेकर लोगों के अंदर गुस्सा है और अपराधियों को जल्दी सजा मिले लोगों की यही भावना है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें: मणिपुर में भारतीय सेना की कंपनी भूस्खलन की चपेट में, सात सैनिकों की मौत, 25 लापता