दिल्ली के GK-2 में वृद्धाश्रम में लगी आग, दो महिलाओं की मौत

दक्षिणी दिल्ली के ग्रेटर कैलाश-2 में एक वृद्धाश्रम में रविवार सुबह आग लगने से दो लोगों की मौत हो गई. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

दिल्ली के GK-2 में वृद्धाश्रम में लगी आग, दो महिलाओं की मौत

नई दिल्ली:

दक्षिणी दिल्ली के ग्रेटर कैलाश-2 में एक वृद्धाश्रम में रविवार सुबह आग लगने से दो लोगों की मौत हो गई. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि उन्हें ‘अंतरा केयर फॉर सीनियर्स' नामक वृद्धाश्रम में आग लगने की सूचना सुबह पांच बजकर 10 मिनट पर मिली. अग्निशमन विभाग ने कहा कि दमकल की पांच गाड़ियां मौके पर भेजी गईं और आग पर सुबह छह बजकर 50 मिनट तक काबू पा लिया गया. आग बुझाने के अभियान में सहयोग देने वाली पुलिस ने बताया कि आग इमारत की तीसरी मंजिल पर लगी थी.

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, आग पर काबू पाने के बाद तीसरी मंजिल पर पूरी तरह से जली हुई दो लाशें मिलीं. अग्निशमन विभाग के मुताबिक, मृतकों की पहचान 86 वर्षीय कंचन अरोड़ा और 92 साल की कमल के रूप में की गई है. पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) चंदन चौधरी ने कहा कि अपराध शाखा और फॉरेंसिक प्रयोगशाला की टीम को मौके पर बुलाया गया है. उन्होंने बताया कि घटना में झुलसे एक वरिष्ठ नागरिक को मैक्स अस्पताल साकेत में भर्ती कराया गया है, जबकि 12 अन्य बुजुर्गों को अंतरा केयर की ओखला शाखा में स्थानांतरित कर दिया गया है.

चौधरी ने कहा कि आग लगने की वजह फिलहाल पता नहीं लग सकी है और घटना की जांच जारी है. दक्षिणी दिल्ली में पिछले एक हफ्ते में आग लगने की यह दूसरी घटना है. इससे पहले, बृहस्पतिवार को आधी रात के बाद संगम विहार इलाके में तीन मंजिला एक इमारत में मौजूद दुकानों में आग लग गई थी. पुलिस ने कहा था कि आग के कारण पूरी इमारत में धुआं भर गया था और पहली व दूसरी मंजिल पर रहने वाले परिवारों को सीढ़ियों की मदद से बचाया गया था.

इस घटना में 14 लोगों को इमारत से सुरक्षित निकाला गया था और इसमें कोई हताहत नहीं हुआ था. इस मामले में दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) ने रविवार को दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया. आयोग ने इसे ‘‘बेहद गंभीर और दर्दनाक मामला'' बताते हुए मामले में दर्ज प्राथमिकी की प्रति, कथित लापरवाही के लिए जिम्मेदार लोगों का विवरण और कोई गिरफ्तारी की गई है या नहीं, इस बारे में भी जानकारी मांगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आयोग ने यह भी जानकारी मांगी है कि क्या वृद्धाश्रम के पास समाज कल्याण विभाग, महिला एवं बाल विभाग, स्वास्थ्य विभाग और अग्निशमन विभाग से आवश्यक लाइसेंस लिये गए थे. इस मामले में छह जनवरी तक कार्रवाई रिपोर्ट मांगी गई है.