दिल्ली : सदर बाजार इलाके में घर में आग लगने से दो बहनों की मौत

अग्निशमन अधिकारियों ने बताया कि स्नानघर में फंसी दोनों लड़कियों को दरवाजा तोड़कर बाहर निकाला गया और अस्पताल ले जाया गया.

दिल्ली : सदर बाजार इलाके में घर में आग लगने से दो बहनों की मौत

प्रतीकात्मक तस्वीर

उत्तरी दिल्ली के व्यस्त सदर बाजार इलाके में एक आवासीय इमारत में आग लग जाने पर 14 और 12 वर्ष की आयु वाली दो बहनों की दम घुटने से मौत हो गयी. पुलिस ने यह जानकारी दी. अग्निशमन विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘ हमारे पास रात दो बजकर सात मिनट पर आग लग जाने के बारे में फोन आया . पांच दमकल गाड़ियां भेजी गयीं. आग एक घर में लगी थी. वहां दमकलकर्मियों ने कुछ लोगों को बचाया. हमने पुलिस को भी सूचना दी.''

पुलिस उपायुक्त (उत्तरी) मनोज कुमार मीणा ने बताया कि सदर बाजार थाने के अधिकारियों के पास आग लग जाने के बारे में फोन आया और वे जल्द ही मौके पर पहुंच गये. उन्होंने बताया कि सदर बाजार के चमेलियान रोड पर एक मकान आग की लपटों में घिरा था तथा चार दमकल गाड़ियों ने आग को काबू में लाया.

उन्होंने बताया कि मकान में धुंआ भरा था तथा बचाव दल गैस मास्क लगाकर काफी मशक्कत के बाद अंदर पहुंच पाये. मीणा ने बताया कि दो लड़कियों-- गुलशन (14) तथा अनाया (12) पहले तल पर स्नानघर में फंसी थी, जिन्हें निकालकर अस्पताल ले जाया गया और वहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अग्निशमन अधिकारियों ने बताया कि स्नानघर में फंसी दोनों लड़कियों को दरवाजा तोड़कर बाहर निकाला गया और अस्पताल ले जाया गया. उन्होंने बताया कि आग बुझा ली गयी है तथा प्रशीतन का काम चल रहा है . उन्होंने कहा कि एक कमरे में आग लगी थी. पुलिस ने कहा कि अपराध जांच दल को बुला लिया गया है तथा आगे की कार्यवाही चल रही है.