विज्ञापन
This Article is From Jun 11, 2022

Monsoon Updates : मुंबई में मॉनसून ने दी दस्तक, अगले कुछ दिनों में इन राज्यों की बारी

मौसम विभाग ने ट्वीट करते हुए बताया कि दक्षिण-पश्चिम मॉनसून आज 11 मध्य अरब सागर के शेष हिस्सों, कोंकण के अधिकांश हिस्सों (मुंबई सहित), मध्य महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों, कर्नाटक के कुछ और हिस्सों में आगे बढ़ गया है.

Monsoon Updates : मुंबई में मॉनसून ने दी दस्तक, अगले कुछ दिनों में इन राज्यों की बारी
मुंबई में मानसून की एंट्री
मुंबई:

मानसून आज  महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों, कर्नाटक के कुछ और हिस्सों में आगे बढ़ गया है. आईएमडी ने ट्वीट कर इस जानकारी को शेयर किया है. आईएमडी ने ट्वीट में कहा है कि दक्षिण-पश्चिम मॉनसून आज 11 जून 2022 को मुंबई में पहुंच चुका है. मौसम विभाग ने ट्वीट करते हुए बताया कि दक्षिण-पश्चिम मॉनसून आज 11 मध्य अरब सागर के शेष हिस्सों, कोंकण के अधिकांश हिस्सों (मुंबई सहित), मध्य महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों, कर्नाटक के कुछ और हिस्सों में आगे बढ़ गया है.

उत्तर अरब सागर के कुछ हिस्सों, कोंकण के शेष हिस्सों, गुजरात राज्य के कुछ हिस्सों, मध्य महाराष्ट्र के अधिकांश हिस्सों, पूरे कर्नाटक और तमिलनाडु, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में मानसून के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं. आने वाले 5 दिनों में पूर्वोत्तर भारत और उप-हिमालयी क्षेत्र पश्चिम बंगाल और सिक्किम में तेज बारिश जारी रहने के आसार हैं. वहीं, अगले कुछ घंटों में मुंबई के ठाणे, रायगढ़, पालघर, रत्नागिरी और आस-पास के इलाकों में तेज हवाओं और गरज के साथ बारिश होगी.

ये भी पढ़ें: "बीजेपी पाप करेगी, भुगतेंगे लोग...?"- पैंगबर टिप्पणी विवाद के चलते बंगाल में जारी हंगामे पर बोलीं CM ममता बनर्जी

महाराष्ट्र में आज सुबह ही कुछ हिस्सों में बारिश हुई. कई स्थानों पर पेड़ टूटकर गिर गए. मौसम विभाग ने कहा कि अगले 3-4 घंटों के दौरान ठाणे, रायगढ़, पालघर, रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग, मुंबई जिलों में अलग-अलग स्थानों पर 30-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली तेज हवाओं के साथ बिजली और मध्यम से तीव्र बारिश के साथ गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. मुंबई के आसपास के इलाकों में कई जगह पर पेड़ उखड़े हुए नजर आए. ठाणे में एक पेड़ टूटकर टेम्पो पर जा गिरा. 

विभाग ने कहा कि दिल्ली-एनसीआर और उत्तर पश्चिम भारत के अन्य हिस्सों में अधिकतम तापमान सप्ताहांत में कुछ डिग्री कम हो जाएगा, लेकिन 15 जून तक कोई बड़ी राहत की संभावना नहीं है. विभाग ने कहा कि नमी युक्त पूर्वा हवाएं 16 जून से भीषण गर्मी से काफी राहत दिलाएंगी. मौसम विभाग के अधिकारी ने कहा कि 12 जून से पूर्वी मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और ओडिशा में मॉनसून से पहले की गतिविधि की भविष्यवाणी की गई है, लेकिन उत्तरी राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और उत्तर मध्यप्रदेश में सामान्य से अधिक तापमान बना रहेगा.

VIDEO: UP हिंसा को लेकर 230 लोग गिरफ्तार, संगीन धाराओं में 11 मुकदमे किए दर्ज: ADG प्रशांत कुमार

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
लेबनान में हिज्बुल्लाह के ठिकानों पर इजरायल का हमला, विमानों से बरसाए गोले
Monsoon Updates : मुंबई में मॉनसून ने दी दस्तक, अगले कुछ दिनों में इन राज्यों की बारी
पब्लिक सेफ्टी सबसे पहले, मंदिर हो या दरगाह, उसे जाना ही होगा..., बुलडोजर एक्शन पर सुप्रीम कोर्ट की 10 बड़ी बातें
Next Article
पब्लिक सेफ्टी सबसे पहले, मंदिर हो या दरगाह, उसे जाना ही होगा..., बुलडोजर एक्शन पर सुप्रीम कोर्ट की 10 बड़ी बातें
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com