"बीजेपी पाप करेगी, भुगतेंगे लोग...?", पैंगबर टिप्पणी विवाद के चलते बंगाल में जारी हंगामे पर बोलीं CM ममता बनर्जी

ममता बनर्जी ने कहा, " कुछ राजनीतिक दल हैं जो दंगे भड़काना चाहते हैं. लेकिन इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और सख्त कार्रवाई की जाएगी. बीजेपी ने पाप किया है, और भुगतना लोगों को पड़ेगा?''

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (File Photo)

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल में पैगंबर मुहम्मद पर बीजेपी के निलंबित नेताओं की टिप्पणी को लेकर दूसरे दिन भी प्रदर्शन जारी रहा. प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़प हुई, जिसके बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि कुछ राजनीतिक दल दंगे भड़काना चाहते हैं. साथ ही सवाल किया कि आम लोगों को बीजेपी के "पापों" के लिए क्यों भुगतना चाहिए. उन्होंने कहा, " मैंने यह पहले भी कहा है. दो दिनों से हावड़ा में सामान्य जनजीवन बाधित है. हिंसा की घटनाओं को अंजाम दिया गया है. इसके पीछे कुछ राजनीतिक दल हैं जो दंगे भड़काना चाहते हैं. लेकिन इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और सख्त कार्रवाई की जाएगी. बीजेपी के पाप को लोगों को भुगतना पड़ेगा?''

पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे

बता दें कि कोलकाता के पास हावड़ा में, बीजेपी नेता नुपूर शर्मा की पैगंबर मुहम्मद पर टिप्पणी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुक्रवार को हिंसक हो गया. वहीं, शनिवार की सुबह, उसी क्षेत्र में एक और झड़प की सूचना मिली. न्यूज एजेंसी एएनआई ने बताया कि पथराव के बाद प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे. प्रशासन ने बुधवार तक इलाके में निषेधाज्ञा लागू कर दी है. अधिकारियों ने बताया कि सोमवार तक जिले भर में इंटरनेट बंद कर दिया गया है.

हावड़ा में कई जगहों पर सड़क जाम

इससे पहले गुरुवार को प्रदर्शनकारियों ने हावड़ा में कई जगहों पर सड़क जाम कर दिया था. मुख्यमंत्री ने तब उन्हें राज्य में आंदोलन ना करके नई दिल्ली जाकर हंगामा करने को कहा था. सीएम ममता बनर्जी ने पत्रकारों से कहा था कि नूपुर शर्मा और अब निष्कासित बीजेपी नेता नवीन कुमार जिंदल की टिप्पणियों ने दुनिया भर में भारत की छवि खराब की है और उन्हें गिरफ्तार किया जाना चाहिए. 

बता दें कि शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद नौ राज्यों से भारी विरोध की खबर है. झारखंड के रांची में गोली से 2 लोगों की मौत हो गई, जबकि पुलिसकर्मी समेत 12 लोग घायल हो गए क्योंकि प्रदर्शनकारियों की पुलिस से झड़प हो गई. वहीं, उत्तर प्रदेश के कई शहरों में भी झड़पें हुईं, इस सिलसिले में 200 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया. किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए अब तक देश के कई इलाकों में निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है.

यह भी पढ़ें -

नुपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग पर सुलगा रांची, IPS सहित पुलिसकर्मियों के घायल होने के बाद कुछ हिस्‍सों में निषेधाज्ञा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यूपी में जुमे की नमाज के बाद विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए 130 से ज्यादा लोग गिरफ्तार, 10 प्वाइंट्स में जानें बड़ी बातें