"आज बहुत खुश हूं..." : विष्णुदेव साय को छत्तीसगढ़ CM चुने जाने के बाद उनकी मां; देखें VIDEO

विष्णुदेव साय को छत्तीसगढ़ की कमान मिलने पर उनकी मां ने खुशी जताई है. जसमनी देवी ने कहा कि मैं आज बहुत खुश हूं. आज मेरे बेटे को छत्तीसगढ़ की सेवा करने का मौका मिला है.

विष्णुदेव साय को छत्तीसगढ़ की कमान मिलने पर उनकी मां ने खुशी जताई है.

नई दिल्‍ली :

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ आदिवासी नेता विष्णुदेव साय (Vishnu Deo Sai) राज्य के अगले मुख्यमंत्री होंगे. रविवार को रायपुर में पार्टी पर्यवेक्षकों की उपस्थिति में पार्टी के नव निर्वाचित विधायकों के दल ने साय को अपना नेता चुना. भाजपा नेताओं ने बताया कि राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने साय के नाम का प्रस्ताव किया तथा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव और वरिष्ठ नेता बृजमोहन अग्रवाल ने उनका समर्थन किया. पूर्व केंद्रीय मंत्री साय सरगुजा संभाग की कुनकुरी सीट से विधायक के रूप में निर्वाचित हुए हैं, जहां भाजपा ने संभाग के सभी 14 सीट जीती हैं.

विष्णुदेव साय को छत्तीसगढ़ की कमान मिलने पर उनकी मां ने कहा कि आज मैं बहुत खुश हूं. न्यूज एजेंसी ANI ने विष्णुदेव साय की मां जसमनी देवी का एक वीडियो एक्स पर पोस्ट किया है, जिसमें वह कह रही हैं, "मैं आज बहुत खुश हूं. आज मेरे बेटे को छत्तीसगढ़ की सेवा करने का मौका मिला है."

मुख्यमंत्री चुने जाने के बाद साय ने कहा, ''एक मुख्यमंत्री के रूप में, मैं सरकार के माध्यम से मोदी की गारंटी (भाजपा के चुनाव पूर्व वादे) को पूरा करने का प्रयास करूंगा. राज्य में (प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत) 18 लाख घरों को मंजूरी उनकी सरकार का पहला काम होगा."

बता दें, छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 90 में से 54 सीट जीती हैं. पिछले चुनाव 2018 में 68 सीट जीतने वाली कांग्रेस इस बार 35 सीट पर सिमट गई है. वहीं गोंडवाना गणतंत्र पार्टी (जीजीपी) राज्य में एक सीट जीतने में कामयाब रही.

ये भी पढ़ें :

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* सरपंच से CM तक... : विष्णुदेव साय को छत्तीसगढ़ की कमान, जानें- उनका सियासी सफर
* छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री होंगे विष्णुदेव साय, पूर्व CM रमन सिंह के हैं करीबी
* CM सस्पेंस के बीच अमित शाह ने शतरंज खेलते पोस्ट की तस्वीर, कैप्शन ने बढ़ाया सियासी तापमान