"संसद का मजाक उड़ान बंद करें": सदन के मानसून सत्र में कटौती पर बोले TMC नेता डेरेक ओ ब्रायन

डेरेक ओ ब्रायन ने कहा, "यह लगातार सातवीं बार है जब संसद का सत्र छोटा किया गया है. संसद का मजाक उड़ाना बंद करें. हम इसकी पवित्रता के लिए लड़ेंगे और पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह को इस महान संस्थान को गुजरात जिमखाना में बदलने से रोकेंगे." 

एक ट्वीट में ओ ब्रायन ने भविष्यवाणी की थी कि संसद को समय से पहले रोक दिया जाएगा.

नई दिल्ली:

तृणमूल कांग्रेस के सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने सोमवार को संसद के मानसून सत्र को कम करने के सरकार के फैसले पर निशाना साधा. संसद के दोनों सदनों को सोमवार को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया. डेरेक ओ ब्रायन ने कहा, "यह लगातार सातवीं बार है जब संसद का सत्र छोटा किया गया है. संसद का मजाक उड़ाना बंद करें. हम इसकी पवित्रता के लिए लड़ेंगे और पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह को इस महान संस्थान को गुजरात जिमखाना में बदलने से रोकेंगे." 

4 अगस्त को एक ट्वीट में ओ ब्रायन ने भविष्यवाणी की थी कि संसद को समय से पहले रोक दिया जाएगा. उन्होंने ट्वीट किया, "संसद मार्ग पर चर्चा है कि सरकार मानसून सत्र को कम करके 12 अगस्त के बजाय आठ अगस्त को समाप्त करना चाहती है. खराब. नरेंद्र मोदी सरकार संसद से क्यों भाग रही है." सोमवार को, निवर्तमान उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के लिए अपने विदाई भाषण में, ओ ब्रायन के पास प्रश्नों की एक श्रृंखला थी, जिसका उन्हें उत्तर दिए जाने की उम्मीद थी.

"मार्च 2013 में एम वेंकैया नायडू (तत्कालीन विपक्ष के सांसद) ने फोन टैपिंग पर आरएस में चर्चा का नेतृत्व किया. एक दिन अपनी आत्मकथा में वह हमें बता सकते हैं कि किसने उन्हें विपक्ष को पेगासस पर चर्चा करने के अधिकार से वंचित करने के लिए मजबूर किया," सांसद ने अपने भाषण के एक अन्य वीडियो को टैग किए गए एक अन्य ट्वीट में कहा, "सितंबर 2013 में एम वेंकैया नायडू ने पेट्रोल और डीजल पर एक भावुक भाषण दिया. एक दिन वह हमें अपनी आत्मकथा में बताएंगे कि फिर क्यों नहीं."

ये भी पढ़ें: संसद सत्र निर्धारित समय से क्यों छोटा किया गया, ये है वजह

ओ ब्रायन ने ट्वीट किया, "राज्य सभा ने कृषि विधेयकों को सितंबर 2020 में पारित किया. एक दिन एम वेंकैया नायडू हमें अपनी आत्मकथा में बताएंगे कि एक कृषि परिवार से आने के बावजूद वे उस दिन कुर्सी पर क्यों नहीं थे."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: महाराष्‍ट्र में कल कैबिनेट विस्‍तार, BJP और एकनाथ शिंदे खेमे के विधायक लेंगे शपथ: सूत्र



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)