विज्ञापन
This Article is From May 16, 2022

शरद पवार के खिलाफ पोस्ट को लेकर मराठी एक्ट्रेस के खिलाफ तीन और मामले दर्ज

इससे पहले 29 वर्षीय टीवी अभिनेत्री के खिलाफ ठाणे, पुणे और धुले जिलों में ऑनलाइन पोस्ट के संबंध में मामले दर्ज किए गए थे

शरद पवार के खिलाफ पोस्ट को लेकर मराठी एक्ट्रेस के खिलाफ तीन और मामले दर्ज
शरद पवार पर आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर अभिनेत्री केतकी चितले पर तीन और केस दर्ज किए गए हैं.
मुंबई:

राष्ट्रवादी कांग्रेस (NCP) प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) के बारे में सोशल मीडिया पर कथित रूप से आपत्तिजनक पोस्ट साझा करने के आरोप में मराठी अभिनेत्री केतकी चितले (Ketaki Chitale) के खिलाफ तीन और मामले दर्ज किए गए हैं. इनमें से दो मुंबई में और एक अकोला जिले में दर्ज हुआ है. पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी. इससे पहले इस 29 वर्षीय टीवी अभिनेत्री के खिलाफ ठाणे, पुणे और धुले जिले में ऑनलाइन पोस्ट के संबंध में मामले दर्ज किए गए थे.

एक अधिकारी ने कहा, "मुंबई में शनिवार को गोरेगांव और भोईवाड़ा पुलिस थानों में मामले दर्ज किए गए." भोईवाड़ा में, एनसीपी की मुंबई इकाई के छात्र विंग के अध्यक्ष अधिवक्ता प्रशांत शंकर दुते द्वारा दायर की गई एक शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया गया था.

एक अन्य अधिकारी ने कहा कि अकोला में, राकांपा की एक स्थानीय पदाधिकारी कल्पना गवरगुरु द्वारा शिकायत दर्ज कराए जाने के बाद एमएस चितले के खिलाफ खादन पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई है.

इन थानों में भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 500 (मानहानि), 501 (मानहानि योग्य मामले को छापना या प्रकाशित करना), 505 (2) (वर्गों के बीच शत्रुता, घृणा या द्वेष को बढ़ावा देने वाले किसी भी बयान, अफवाह या रिपोर्ट को बनाना, बढ़ावा देना, प्रकाशित या प्रसारित करना), 153 ए (लोगों के बीच वैमनस्य फैलाना) के तहत मामले दर्ज किए गए हैं.

ठाणे पुलिस ने केतकी चितले के खिलाफ कलवा थाने में सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर मामला दर्ज होने के बाद शनिवार को उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था. ठाणे की एक अदालत ने रविवार को चितले को 18 मई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया.

मराठी में किसी अन्य व्यक्ति द्वारा लिखे गए पोस्ट, जिसे केतकी चितले ने कथित तौर पर शुक्रवार को फेसबुक पर साझा किया, में केवल उपनाम पवार और 80 वर्ष की आयु का उल्लेख किया गया था. एनसीपी प्रमुख 81 वर्ष के हैं. पोस्ट में कथित तौर पर पवार का जिक्र करते हुए ‘‘नरक इंतजार कर रहा है'' और ‘‘आप ब्राह्मणों से नफरत करते हैं'' जैसे वाक्यांश लिखे थे. पवार की पार्टी शिवसेना और कांग्रेस के साथ महाराष्ट्र में सत्ता में है.

पुणे में भी एनसीपी कार्यकर्ता की शिकायत के आधार पर अभिनेत्री के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. पुलिस की साइबर शाखा ने चितले के खिलाफ आईपीसी की धारा 153 (ए), 500 और 505 (2) के तहत मामला दर्ज किया है. उत्तरी महाराष्ट्र के धुले में एनसीपी नेता द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर चितले और उनके द्वारा साझा की गई पोस्ट के कथित लेखक नितिन भावे के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बिहार: झोलाछाप डॉक्टर का कारनामा! यूट्यूब देखकर किया किशोर के पथरी का ऑपरेशन, मौत
शरद पवार के खिलाफ पोस्ट को लेकर मराठी एक्ट्रेस के खिलाफ तीन और मामले दर्ज
पीएम मोदी ने सिंगापुर में जमकर बजाया ढोल, कुछ इस अंदाज में आए नजर
Next Article
पीएम मोदी ने सिंगापुर में जमकर बजाया ढोल, कुछ इस अंदाज में आए नजर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com