कर्नाटक CM Bommai ने भरा नामांकन, कहा- कुछ नेताओं ने छोड़ी पार्टी, लेकिन BJP प्रचंड बहुमत के साथ करेगी वापसी

बसवराज बोम्मई 2021 में भाजपा के कर्नाटक के दिग्गज बीएस येदियुरप्पा की जगह मुख्यमंत्री बने थे. उन्होंने कहा कि हाल ही में बीजेपी के दिग्गज नेताओं के जाने से पार्टी पर कोई असर नहीं पड़ेगा

बेंगलुरु:

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने आज कहा कि उनकी सरकार के खिलाफ कांग्रेस का ''40 फीसदी कमीशन'' का आरोप ''कल्पना की उपज'' है. उन्होंने अपने आलोचकों को भ्रष्टाचार का ''एक ठोस मामला'' पेश करने की चुनौती दी है. बोम्मई ने NDTV से शिगगांव में कहा- "ये जो भी आरोप हैं, मैं अपने सभी विरोधियों को चुनौती दे रहा हूं, एक मामला लेकर आओ, हमारी सरकार के खिलाफ एक ठोस मामला..हम पूरी जांच करेंगे. हम किसी को नहीं छोड़ेंगे. 40 प्रतिशत की बात कोरी कल्पना ही है."

बोम्मई ने शिगगांव में 10 मई को होने वाले चुनाव के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है. शिगगांव से तीन बार चुनाव जीत चुके बोम्मई ने आज वहां कन्नड़ अभिनेता किच्चा सुदीप और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ प्रचार किया.

उन्होंने कहा, "मेरे और अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों से बहुत अच्छे संबंध हैं. मैं जहां भी जाता हूं, लोगों के उत्साह से पता चलता है कि कुछ नेताओं के पार्टी छोड़ने के बावजूद भाजपा प्रचंड बहुमत के साथ वापसी करेगी. इस हंगामे के बावजूद लोग साथ में हैं." मुख्यमंत्री ने कहा कि, ''हमारे कार्यकर्ता हमारे साथ हैं.”

बोम्मई को 2021 में भाजपा के कर्नाटक के दिग्गज नेता बीएस येदियुरप्पा की जगह मुख्यमंत्री बनाया गया था. उन्होंने कहा कि हाल ही में शीर्ष नेताओं के भाजपा छोड़ने से पार्टी पर कोई असर नहीं पड़ेगा. भाजपा छोड़ने वालों में पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार भी शामिल हैं, जो कि एक ताकतवर लिंगायत नेता हैं. वे कांग्रेस में शामिल हो गए हैं.

उन्होंने कहा, "भाजपा और (प्रधानमंत्री नरेंद्र) मोदी जी के कुछ सिद्धांत हैं. कुछ के लिए किसी न किसी तरह की नाराजगी होगी. यह स्वाभाविक है. लेकिन हमारी पार्टी में यह सब हजम करने की क्षमता है. हमारी ताकत जनता है, हमारी ताकत मोदी जी की दिशा है."

उन्होंने रिश्वतखोरी और कमीशन के आरोपों को लेकर कर्नाटक सरकार को निशाना बना रही विपक्षी कांग्रेस पार्टी पर भी निशाना साधा. बोम्मई ने कहा, "कांग्रेस ने अपनी विश्वसनीयता खो दी है. कांग्रेस का दूसरा नाम भ्रष्टाचार है. उसे इसके बारे में बात करने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है."

कर्नाटक के विधानसभा चुनाव के नतीजे 13 मई को आएंगे.


 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-