विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 24, 2023

"कांग्रेस MP-छत्तीसगढ़ जीत रही है और राजस्थान में जीत के बहुत करीब": राहुल गांधी का दावा

असम के प्रतिदिन मीडिया नेटवर्क के एक सम्मेलन में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि 'एक राष्ट्र, एक चुनाव' के विचार का उद्देश्य लोगों के वास्तविक मुद्दों से ध्यान भटकाना है. यह बीजेपी की ध्यान भटकाने वाली रणनीतियों का हिस्सा है.

Read Time: 4 mins
"कांग्रेस MP-छत्तीसगढ़ जीत रही है और राजस्थान में जीत के बहुत करीब": राहुल गांधी का दावा
राहुल गांधी ने बताया कि कर्नाटक चुनाव से लिया क्या सबक

साल के अंत में पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जीत का दावा किया है. कांग्रेस नेता (Rahul Gandhi) ने आज दिल्ली में एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि उनकी पार्टी तेलंगाना, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में चुनाव जीतने जा रही है. उन्होंने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनावों में भी जीत का दावा करते हुए राहुल ने कहा कि बीजेपी हैरान रह जाएगी. उन्होंने कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस ने एक बहुत ही महत्वपूर्ण सबक सीखा है अब उसी के हिसाब से काम किया जा रहा है. 

ये भी पढे़ं-"ये भेदभावपूर्ण": चीन ने एशियन गेम्स के लिए अरुणाचल के खिलाड़ियों को नहीं दिया वीजा तो बरसे खेल मंत्री

कांग्रेस जीतेगी विधासभा चुनाव, राहुल का दावा

राहुल गांधी ने कहा कि हम निश्चित रूप से मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ जीतने जा रहे हैं और तेलंगाना में ही कांग्रेस ही आएगी. कांग्रेस नेता ने दावा किया कि राजस्थान में भी कांग्रेस जीत के बहुत ही करीब है. उनको पूरी उम्मीद है कि पार्टी इन राज्यों को जीतने में पूरी तरह से सक्षम है. राहुल ने कहा कि बीजेपी को भी अंदर ही अंदर ये बात पता है. वहां भी अंदरखाने ये बातें चल रही हैं. कांग्रेस नेता ने यह बात सोशल मीडिया साइट एक्स पर जारी एक वीडियो में कही है.

'बीजेपी कर रही ध्यान भटकाने की कोशिश'

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी चुनाव जीतने के लिए ध्यान भटकाती है और सामने वाले को उसके नेरेटिव को सेट करने नहीं देती है, यह सबक कांग्रेस ने कर्नाटक चुनाव से लिया है. इसीलिए पार्टी ने इस तरह से चुनाव लड़ा कि बीजेपी अपनी कहानी नहीं गढ़ सकी. राहुल गांधी ने बिधूड़ी और निशिकांत दुबे के बयानों को बीजेपी की ध्यान भटकाने की कोशिश बताया. कांग्रेस नेता ने कहा कि वह कांग्रेस नेता सदन में कोई बात रखते हैं तो बीजेपी उनका ध्यान भटकाने के लिए इसी तरह की चीजों का इस्तेमाल करती है. लेकिन अब उन्होंने बीजेपी से निपटना सीख लिया है.ऐसे हालात में बीजेपी मीडिया को भी अपने कंट्रोल में कर लेती है. 

'देश के वास्तविक मुद्दे कुछ और हैं'

राहुल ने राजस्थान में सामाजिक कल्याण योजनाओं का उदाहरण देते हुए दावा किया कि इनकी वजह से लोग गहलोत सरकार का समर्थन करते हैं. असम के प्रतिदिन मीडिया नेटवर्क के एक सम्मेलन में राहुल गांधी ने कहा कि 'एक राष्ट्र, एक चुनाव' के विचार का उद्देश्य लोगों के वास्तविक मुद्दों से ध्यान भटकाना है. उन्होंने कहा कि यह भी बीजेपी की ध्यान भटकाने वाली रणनीतियों में से एक है. भारत में मुख्य मुद्दे बड़े स्तर पर बेरोजगारी, स्वास्थ्य, ओबीसी और आदिवासी समुदायों पर अन्याय और महंगाई है. 

'डंटकर खड़ा है विपक्षी दल INDIA'

राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि बीजेपी इन मुद्दों का मुकाबला नहीं कर पा रही है इसीलिए बिधूड़ी की बयानबाजी, एक राष्ट्र एक चुनाव और देश का नाम बदलने जैसे ध्यान भटकाने वाली कोशिशें कर रही है. राहुल ने कहा कि हमको सब पता है हम उनको कामयाब नहीं होने देंगे. राहुल ने कहा कि विपक्षी गुट फाइनेंशियली और मीडिया के तीखे सवालों का सामना कर रहा है लेकिन फिर भी डंटकर खड़ा है. विपक्षी गुट किसी राजनीतिक दल से नहीं बल्कि भारत से लड़ रहा है. वह भारत के विचारों की रक्षा के लिए लड़ रहा है इसीलिए इस गुट का नाम INDIA रखा गया है.

ये भी पढे़ं-M मोदी के 'मन की बात', बोले-"कर्तव्य पथ पर चलकर बनें बदलाव का जरिया"

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
हरियाणा के सरकारी स्कूलों के चार लाख से अधिक फर्जी छात्रों के खिलाफ CBI ने प्राथमिकी दर्ज की
"कांग्रेस MP-छत्तीसगढ़ जीत रही है और राजस्थान में जीत के बहुत करीब": राहुल गांधी का दावा
बंदूक छोड़कर बैट-बॉल से दोस्ती कर रहे हैं अफगानी खिलाड़ी, कैसे दुनिया का दिल जीत रहे हैं?
Next Article
बंदूक छोड़कर बैट-बॉल से दोस्ती कर रहे हैं अफगानी खिलाड़ी, कैसे दुनिया का दिल जीत रहे हैं?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;