"जो प्यार इनसे मिला है, वही देश से बांट रहा हूं..": राहुल ने सोनिया गांधी के साथ फोटो शेयर कर कहा

दिल्ली में प्रवेश करने पर राहुल गांधी की पदयात्रा में सोनिया गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी सहित पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने भी हिस्सा लिया.

फोटो शेयर करते हुए राहुल गांधी ने लिखा कि मां से मिला प्यार फैला रहा हूं.

नई दिल्ली:

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने अपनी मां सोनिया गांधी के साथ एक भावनात्मक तस्वीर साझा की है. ट्विटर पर फोटो शेयर करते हुए राहुल गांधी ने लिखा कि मां से मिले प्यार को देश में फैला रहा हूं. सोनिया गांधी आज दिल्ली में 'भारत जोड़ो यात्रा' में शामिल हुईं हैं. 7 सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुई ये यात्रा अब 100 दिन पूरे कर चुकी है.

राहुल गांधी के नेतृत्व में 'भारत जोड़ो यात्रा' के आज सुबह दिल्ली पहुंचते ही हजारों लोग इसमें शामिल हुए. राष्ट्रीय राजधानी में राहुल गांधी के साथ जयराम रमेश, पवन खेड़ा, रणदीप सुरजेवाला, भूपेंद्र सिंह हुड्डा और कुमारी शैलजा सहित कई वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं को देखा गया. पदयात्रा में सोनिया गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी हिस्सा लिया.

यात्रा ने फरीदाबाद से दिल्ली में प्रवेश किया, जहां राहुल गांधी का दिल्ली कांग्रेस प्रमुख अनिल चौधरी और पार्टी के अन्य नेताओं ने स्वागत किया. यात्री लाल किले की ओर बढ़ने से पहले आश्रम में तीन घंटे का विश्राम लेंगे, जहां दिन के लिए मेगा मार्च का समापन होगा. भारत जोड़ो यात्रा साल के अंत में नौ दिनों के लिए रोक दी जाएगी और 3 जनवरी को दिल्ली से फिर से शुरू होगी.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने हाल ही में राहुल गांधी को पत्र लिखकर आग्रह किया था कि अगर कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया जा सकता है तो यात्रा को स्थगित कर दें. पत्र में कहा गया है, "अगर इस कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया जा सकता है, तो सार्वजनिक स्वास्थ्य आपातकाल के मद्देनजर और देश को कोविड महामारी से बचाने के लिए, मैं आपसे 'भारत जोड़ो यात्रा' को स्थगित करने का अनुरोध करता हूं."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस कदम की कांग्रेस के कई नेताओं ने आलोचना की थी. राहुल गांधी ने कहा कि ये पत्र उन्हें तब भेजा गया जब "भाजपा खुद विभिन्न राज्यों में यात्राएं निकाल रही है." कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने भी पूछा कि, "सिर्फ राहुल गांधी ही क्यों, सिर्फ कांग्रेस पार्टी ही क्यों, सिर्फ भारत जोड़ो यात्रा ही क्यों?"