अदालत में झूठे सबूत पेश करने वाले CBI और ED अधिकारियों पर दर्ज कराएंगे केस- अरविंद केजरीवाल

दिल्‍ली आबकारी नीति घोटाला मामले में सीबीआई के ऑफिस में पेश होने से पहले ही मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा दिया है कि अगला नंबर उनका है. वह रविवार को सीबीआई के सामने पेश होंगे.

नई दिल्‍ली:

केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने कथित आबकारी नीति घोटाला मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 16 अप्रैल को तलब किया है. केजरीवाल ने इससे पहले शनिवार को प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर कहा कि मैंने दिल्ली विधानसभा में जिस दिन भ्रष्टाचार के खिलाफ बोला था, उसी दिन मैं जान गया था कि अगला नंबर मेरा होगा. उन्‍होंने बताया कि कल वह सीबीआई ऑफिस जाएंगे केजरीवाल को सीबीआई जांच दल के सवालों का जवाब देने के लिए पूर्वाह्न 11 बजे एजेंसी मुख्यालय में उपस्थित होने को कहा गया है.

अरविंद केजरीवाल ने इस बीच एक ट्वीट किया कि वह झूठी गवाही देने और अदालतों में झूठे सबूत पेश करने के लिए सीबीआई और ईडी के अधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज करेंगे. 

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आबकारी नीति मामले पर कहा कि ईडी, सीबीआई ने 100 करोड़ रुपये की घूस लेने का आरोप लगाया. उन्होंने 400 से अधिक छापे मारे, लेकिन यह राशि नहीं मिली. सीबीआई, ईडी ने आबकारी नीति मामले में अदालत में झूठे हलफनामे दायर किए, वे मनीष सिसोदिया और मेरे खिलाफ गवाही देने के लिए लोगों को प्रताड़ित कर रही हैं.
 
केजरीवाल ने कहा, "मनीष सिसोदिया पर आरोप है कि उन्होंने अपने 14 फोन तोड़ दिए. फिर ईडी कह रही है कि उसमें से 4 फोन उनके पास हैं और सीबीआई कह रही है कि 1 फोन उनके पास है, अगर उन्होंने फोन तोड़े हैं तो उनके पास फोन कैसे आए. इन लोगों ने झूठ बोलकर केस बनाए और बोला कि शराब घोटाला हुआ है."

दिल्‍ली आबकारी नीति घोटाला मामले में सीबीआई के ऑफिस में पेश होने से पहले ही मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, "क़रीब एक साल से भाजपा चिल्लाकर कह रही है कि दिल्ली में कोई शराब घोटाला हो गया और बड़ी एजेंसियां पूरा काम छोड़कर इसकी जांच में लगी हुई हैं. सिसोदिया पर सबसे बड़ा आरोप यही लगा कि चौदह फ़ोन तोड़ दिए, ईडी की चार्जशीट में उन फ़ोन का IMEI लिखा है. लेकिन सीजर मेमो में कह रहे हैं कि पांच फ़ोन हमारे पास हैं. बाक़ी नौ फ़ोन…? हमने पता कराया तो पता चला कि बाक़ी ज्‍यादातर फ़ोन ज़िंदा हैं. कोई न कोई इस्तेमाल कर रहा है, मनीष सिसोदिया के फ़ोन नहीं थे वे. ईडी ने कोर्ट को गुमराह किया, क्योंकि शराब घोटाला तो कुछ है ही नहीं." 

केजरीवाल ने आगे कहा, "अब ये रोज़ किसी न किसी को पकड़ लेते हैं और उन्हें टॉर्चर करके उनसे केजरीवाल का नाम सिसोदिया का नाम ले लो यह दबाव बनाते हैं. चंदन रेड्डी को इतना मारा कि उनकी मेडिकल रिपोर्ट में लिखा है कि मरीज़ ईडी की पिटाई से कान के दोनों पर्दे फट गए. उनसे ED क्या उगलवाने की कोशिश कर रही थी, उसे किस काग़ज़ पर दस्तख़त के लिए कहा जा रहा था. अरुण पिल्लई, समीर महेंद्रू सहित पांच नाम हमारे पास हैं, उन्हें धमकियां दी गईं, टॉर्चर करके बयान लिया गया. एक व्यक्ति के पिता और पत्नी को बैठाकर पूछताछ की गई धमकी देकर. मैं प्रधानमंत्री से पूछना चाहता हूं कि चल क्या रहा है?"

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री ने कहा कि आज तक किसी एक पार्टी को इस तरह से टार्गेट नहीं किया गया, जैसा AAP को किया जा रहा है. पहले नंबर टू और थ्री को गिरफ़्तार किया गया, ताकि मेरी गर्दन तक पहुंच सकें. इसका कारण यह है कि AAP ने लोगों को उम्मीद दी है. AAP ने लोगों को जो उम्मीद दी है उसे प्रधानमंत्री कुचलना चाहते हैं. कल मैं जाऊंगा सीबीआई में. प्रधानमंत्री अगर केजरीवाल भ्रष्टाचारी है, तो दुनिया में कोई ईमानदार नहीं है. वहीं, एक सवाल के जवाब में उन्‍होंने कहा कि भाजपा वाले कह रहे हैं कि केजरीवाल को गिरफ़्तार करेंगे, अगर उन्होंने आदेश दे दिए हैं, तो सीबीआई उसे नकार कैसे सकती है?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

केजरीवाल के समर्थन में बिहार के CM नीतीश कुमार
केजरीवाल को सीबीआई द्वारा तलब किये जाने के सवाल पर बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा, "आप देख ही रहे हैं ना कि आजकल क्‍या-क्‍या हो रहा है. हालांकि, सभी अपने-अपने राज्‍यों में विकास के लिए अछा काम कर रहे हैं. उनकी(केजरीवाल) की वहां कितनी इज्‍जत है, लोग उनको कितना मानते हैं, ये किसको नहीं पता है. इस बारे में अब हम क्‍या बालें, वो समय पर जवाब दे ही देंगे. लेकिन ये है कि ऐसी ही कार्रवाई अन्‍यों के खिलाफ भी होने की संभावना है. इसलिए एकजुट होकर रहना चाहिए."

ये भी पढ़ें:- "सिर्फ कॉन्फ्रेंस टेबल से नहीं...": PM मोदी ने जलवायु परिवर्तन के खिलाफ लड़ाई में जनभागीदारी का किया आह्वान
ये भी पढ़ें:- बिहार के मोतिहारी में जहरीली शराब पीने से 8 लोगों की मौत, 25 लोग अस्पताल में भर्ती