विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From May 22, 2022

केजरीवाल के साथ चंडीगढ़ की यात्रा पर KCR, आंदोलन में मारे गए किसानों के परिजनों को देंगे चेक

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान गलवान घाटी में शहीद होने वाले सैन्य कर्मियों के परिवारों से रूबरू होंगे. इस दौरान शोकाकुल परिवारों को आर्थिक मदद के तौर पर चेक प्रदान करेंगे.

Read Time: 3 mins

दिल्ली के सीएम केजरीवाल और पंजाब के सीएवम भगवंत मान आज चंडीगढ़ में

नई दिल्ली:

आज चंडीगढ़ में तीन मुख्यमंत्री होंगे. इनमें तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान शामिल हैं. बताया जा रहा है कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री उन किसानों के परिवारों से मिलेंगे, जिनके घर के सदस्य कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन के दौरान अपनी जान गंवाई. इस दौरान हर शोक संतप्त परिवार को 3 लाख रुपये का चेक वितरित करेंगे. 

वहीं पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान गलवान घाटी में शहीद होने वाले सैन्य कर्मियों के परिवारों से रूबरू होंगे. इस दौरान शोकाकुल परिवारों को आर्थिक मदद के तौर पर चेक प्रदान करेंगे. बताया जा रहा है कि हर परिवार को सीएम दस लाख रुपये का चेक देंगे. इस दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी मौजूद रहेंगे. 

इसके पहले केसीआर ने केजरीवाल के साथ एक मीटिंग की. मीटिंग की समाप्ति के बाद दोनों नेता चंडीगढ़ के दौरे पर निकले. केसीआर के प्रतिनिधिमंडल में उनके साथ तेलंगाना के मंत्री वी प्रशांत रेड्डी, सांसद जोगिनापल्ली संतोष कुमार, नमा नागेश्वर राव, रंजीत रेड्डी, वेंकटेशन नेता, विधायक डॉ मेतुकु आनंद और कुछ अन्य लोग शामिल हैं.

बता दें कि इसके पहले केसीआर ने शनिवार को दिल्ली के मोतीबाग इलाके स्थित सरकारी स्कूल पहुंचकर आम आदमी पार्टी  सरकार द्वारा सार्वजनिक शिक्षा प्रणाली में किये गए सुधारों की समीक्षा की थी. केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने राव और उनकी पार्टी के नेताओं का सर्वोदय विद्यालय उच्चतर माध्यमिक स्कूल में स्वगात किया और स्कूल का दौरा कराया था. 

गौरतलब है कि केसीआर राष्ट्रीय राजनीति में सक्रियता बनाने की कोशिश करते नजर आ रहे हैं. इससे पहले कल वह सपा प्रमुख अखिलेश यादव से भी मिले थे. बते दें कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री राष्ट्रीय स्तर के राजनीतिक और सामाजिक कार्यक्रमों में शामिल होने के अपने दौरे के तहत शनिवार को दिल्ली पहुंचे थे. वहीं 26 मई को राव बेंगलुरु में पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा से मुलाकात करेंगे. इसके बाद वह अगले दिन सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे से मिलने महाराष्ट्र के रालेगण सिद्धि जाएंगे. 

ये भी पढ़ें-

MP : मानसिक रूप से बीमार बुजुर्ग की मारपीट के बाद मौत के मामले में आरोपी BJP कार्यकर्ता गिरफ्तार

नवाब मलिक PMLA केस : ED की चार्जशीट पर कोर्ट ने लिया संज्ञान,  D गैंग के साथ साजिश रचने के आरोप

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
नोएडा के लॉजिक्स मॉल में कपड़े की दुकान में लगी भीषण आग
केजरीवाल के साथ चंडीगढ़ की यात्रा पर KCR, आंदोलन में मारे गए किसानों के परिजनों को देंगे चेक
भारत में घुसने की कोशिश कर रहा था पाकिस्तानी नागरिक, फायरिंग में मौत
Next Article
भारत में घुसने की कोशिश कर रहा था पाकिस्तानी नागरिक, फायरिंग में मौत
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com