तेजस्वी यादव रात में अचानक पटना मेडिकल कॉलेज पहुंचे, बदइंतजामी पर हुए नाराज

बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने पीएमसीएच का औचक निरीक्षण किया, आज स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की बैठक बुलाई

खास बातें

  • अस्पताल में काफी गंदगी पर लोगों ने नाराजगी जताई
  • अस्पताल के गलियारे में लावारिस शव रखा मिला
  • लोगों ने शिकायत की कि अस्पताल में दवाएं नहीं मिलतीं
पटना:

बिहार के उप मुख्यमंत्री और आरजेडी के नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने मंगलवार को देर रात में पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल (PMCH) का दौरा किया. लोगों ने अस्पताल में अव्यवस्थाओं को लेकर तेजस्वी यादव से काफी शिकायतें कीं. इस पर तेजस्वी यादव काफी नाराज हुए. उन्होंने लोगों की शिकायतें नोट भी कीं. आज तेजस्वी यादव ने स्वास्थ्य के सभी बड़े अधिकारियों की हाई लेवल मीटिंग बुलाई है. आज की मीटिंग में पूरे जिले के अधिकारियों को बुलाया गया है. बैठक में वे स्वास्थ्य व्यवस्था पर चर्चा करेंगे. 

तेजस्वी यादव के दौरे के दौरान अस्पताल में काफी गंदगी देखी गई. इस पर काफी लोगों ने नाराजगी जताई और उप मुख्यमंत्री से अधिकारियों को निर्देश देने के लिए कहा.

अस्पताल के गलियारे में लावारिस शव रखा मिलने पर तेजस्वी यादव ने नाराजगी जताई. उन्होंने वहां ड्यूटी कर रही नर्स से पूछताछ की. उन्होंने पूछा कि सफाई वाला क्या आउटसोर्स किया हुआ है. उनको बताया गया कि सफाई का काम एजेंसी को दिया गया है. 

अस्पताल का टायलेट बहुत गंदा है. तेजस्वी ने अस्पताल में भर्ती मरीजों और उनके परिजनों से पूछताछ की तो उन्हें बताया गया कि महिलाओं को टायलेट के लिए बाहर जाना पड़ता है और इसके लिए पैसा देना पड़ता है.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लोगों ने शिकायत की कि अस्पताल में दवाएं नहीं मिलती हैं. तेजस्वी यादव ने लोगों से कहा कि उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के सभी अधिकारियों की बैठक बुलाई है. उससे पहले वे हालात देखने के लिए आए हैं.