अग्निपथ योजना पर बवाल: तेजस्वी यादव ने भर्ती प्रक्रिया पर उठाए सवाल, कहा-सिर्फ सिपाही ही क्यों..

इस योजना को लेकर सिर्फ युवा ही असंतुष्ट नहीं है बल्कि अब तो विपक्ष में बैठे अलग-अलग राजनीतिक दलों के नेता भी इसे लेकर मोदी सरकार पर हमलावर हो रहे हैं.

अग्निपथ योजना पर बवाल: तेजस्वी यादव ने भर्ती प्रक्रिया पर उठाए सवाल, कहा-सिर्फ सिपाही ही क्यों..

खास बातें

  • तेजस्वी यादव ने अग्निपथ योजना पर उठाए सवाल
  • केंद्र सरकार से मांगी सफाई
  • बिहार में हो रहा है योजना का विरोध
नई दिल्ली:

केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना को लेकर युवाओं में रोष बढ़ता ही जा रहा है. युवा इस योजना के खिलाफ अलग-अलग राज्यों में जमकर प्रदर्शन कर रहे हैं. प्रदर्शनकारी इस योजना के प्रावधानों से खुश नहीं हैं. लिहाजा वो चाहते हैं कि सरकार इस योजना पर दोबारा से विचार करे. कई जगहों पर प्रदर्शन कर रहे युवाओं को रोकने के लिए प्रशासन को लाठी चार्ज तक करना पड़ा है. इस योजना को लेकर अब युवाओं के साथ साथ विपक्ष में बैठे अलग-अलग राजनीतिक दलों के नेता भी मोदी सरकार पर हमलावर हो रहे हैं. बिहार में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी सेना में भर्ती की इस योजना को लेकर केंद्र से तीखे सवाल किए हैं. 

उन्होंने शुक्रवार को एक ट्वीट कर मोदी सरकार से सवाल किया है. उन्होंने पूछा कि 4 साल के ठेके पर बहाल होने वाले अग्निवीरों को एक वर्ष में क्या नियमित सैनिक की तरह 90 दिनों की छुट्टियाँ मिलेंगी या नहीं? #अग्निपथ योजना अगर न्यायसंगत है तो इसमें ठेके पर अफसरों की भर्ती क्यों नहीं? केवल ठेके पर सैनिकों की ही भर्ती क्यों? क्या शिक्षित युवकों के लिए यह मनरेगा है?.

बता दें कि बिहार के अलग-अलग जिलों में इस योजना के घोषित होने के बाद से ही प्रदर्शनों का दौर जारी है. कई जिलों में तो प्रदर्शनकारी हिंसक भी हुए हैं और उन्होंने सरकारी संपत्ति को नुकसान तक पहुंचाया है. उधर, प्रदर्शनकारी बीजेपी के विधायकों और सांसदों को भी निशाना बना रहे हैं.

पटना के दानापुर स्टेशन पर तोड़फोड़, प्रदर्शनकारियों ने ट्रेन में आग लगा दी

बिहार की उपमुख्यमंत्री रेणु देवी के बेतिया स्थित आवास पर भी प्रदर्शन कर रहे युवाओं ने हमला किया. इसके बाद बीजेपी के बिहार इकाई के अध्यक्ष संजय जायसवाल के आवास पर भी भीड़ ने हमला किया. हालांकि वो उस दौरान घर पर नहीं थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com