विज्ञापन
Story ProgressBack

"खुशी है कि लालू जी के शब्‍दों का इतना प्रभाव है" : BJP की 'मोदी का परिवार' मुहिम पर बोले तेजस्‍वी

तेजस्‍वी यादव ने भाजपा की 'मोदी का परिवार' मुहिम को लेकर तंज कसा है. साथ ही लालू प्रसाद यादव की पीएम मोदी "सच्चे हिंदू नहीं हैं" टिप्‍पणी का भी बचाव किया है.

Read Time: 3 mins
"खुशी है कि लालू जी के शब्‍दों का इतना प्रभाव है" : BJP की 'मोदी का परिवार' मुहिम पर बोले तेजस्‍वी
पटना :

राष्‍ट्रीय जनता दल के नेता और पूर्व उप मुख्‍यमंत्री तेजस्‍वी यादव (Tejashwi Yadav) ने बिहार में कैबिनेट विस्‍तार नहीं होने पर सवाल उठाए हैं. तेजस्‍वी ने एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में नीतीश सरकार को लेकर कहा कि डेढ़ महीना होने जा रहा है. अभी तक कैबिनेट विस्‍तार नहीं हुआ है. इसके साथ ही उन्‍होंने केंद्र की सत्तारूढ़ भाजपा सरकार पर "मोदी का परिवार" अभियान को लेकर भी जमकर हमला बोला. भाजपा की 'मोदी का परिवार' मुहिम कुछ दिन पहले प्रधानमंत्री पर उनके पिता लालू प्रसाद यादव के हमले की प्रतिक्रिया के रूप में सामने आई है. इस अभियान में भाजपा नेता सोशल मीडिया पर अपने नाम के आगे 'मोदी का परिवार' लिख रहे हैं. 

तेजस्‍वी यादव ने कहा, "कैबिनेट का विस्‍तार क्‍यों नहीं हो रहा है. आखिर क्‍या वजह है. डेढ महीना होने जा रहा है. अब तक विस्‍तार नहीं हुआ. न ही विस्‍तार होने की किसी को सूचना है. आखिर मामला क्‍या है?"

यादव ने कहा कि भाजपा नेताओं द्वारा अपने नाम के साथ "मोदी का परिवार" जोड़ना उन्हें 2019 के लोकसभा चुनावों से पहले "मैं भी चौकीदार" बयान की याद दिलाता है, जब कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने "चौकीदार चोर है" का नारा दिया था. 

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री ने तंज कसते हुए कहा, "मुझे खुशी है कि लालू जी के शब्दों का इतना प्रभाव है." साथ ही तेजस्‍वी ने कहा, "लेकिन गरीबी और बेरोजगारी जैसे मुद्दे जो उन्होंने उठाए थे उनका क्या? उन्‍होंने कई बातें कही थीं.''

राजद के संस्‍थापक अध्‍यक्ष लालू प्रसाद यादव ने रविवार को एक रैली में कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अपना कोई "परिवार" नहीं है. 

तेजस्‍वी यादव ने कहा, "प्रधानमंत्री का दावा है कि वह पूरे देश को अपने परिवार की तरह मानते हैं. अगर ऐसा है, तो उनकी सरकार ने दिल्ली में हाल के किसानों के विरोध प्रदर्शन को इतनी बेरहमी से कुचलने की कोशिश क्यों की?" 

PM के खिलाफ पिता की टिप्‍पणी का किया बचाव 

तेजस्‍वी यादव ने अपने पिता की पीएम मोदी "सच्चे हिंदू नहीं हैं" टिप्‍पणी का बचाव किया है. लालू यादव ने कहा था कि उन्होंने अपनी मां की निधन के बाद अपने बाल और दाढ़ी नहीं कटवाए थे. यादव ने कहा, "हमारा परिवार एक धार्मिक हिंदू परिवार हैं, हमारे घर पर एक मंदिर है जहां हर सुबह और शाम को आरती की जाती है. मैंने अपनी बेटी का मुंडन संस्कार कराया. पीएम ने परंपरा का पालन करना क्यों नहीं करना चुना, उन्‍हें ही जवाब तय करना है.”

राजा की टिप्‍पणी उनका व्‍यक्तिगत बयान : तेजस्‍वी 

'जय श्री राम' और भारत को लेकर डीएमके नेता ए राजा की टिप्पणी को लेकर तेजस्‍वी न कहा, "यह उनका निजी बयान है. यह हमारा (INDIA गठबंधन) नहीं है."

ए. राजा के उस बयान पर विवाद खड़ा हो गया जिसमें उन्होंने कथित रूप से कहा है कि भारत कभी एक राष्ट्र नहीं रहा बल्कि यह एक उपमहाद्वीप है, जहां विभिन्न प्रथाएं और परंपराएं हैं. वहीं राजा की रामायण और भगवान राम को लेकर की गई कुछ टिप्पणियों के कारण भी वह भाजपा सहित कई पार्टियों के निशाने पर हैं. 

ये भी पढ़ें :

* VIDEO : 'इधर चला मैं उधर चला...' - जब तेजस्‍वी ने गाना गाकर 'चाचा' नीतीश पर कसा तंज
* नीतीश को 'दशरथ' समान मानते, उन्होंने भी 'राम' को मजबूरी में ही वनवास भेजा था : तेजस्वी यादव
* तेजस्वी यादव के खिलाफ खत्‍म हो सकता है आपराधिक मानहानि केस, सुप्रीम कोर्ट ने दिये संकेत

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
मां-बेटी ने कीटनाशक पीकर की खुदकुशी, 2.5 लाख रुपये के कर्ज के तकादे से थीं परेशान
"खुशी है कि लालू जी के शब्‍दों का इतना प्रभाव है" : BJP की 'मोदी का परिवार' मुहिम पर बोले तेजस्‍वी
लालकृष्ण आडवाणी को एम्स से किया गया डिस्चार्ज, इलाज के लिए कराया गया था भर्ती
Next Article
लालकृष्ण आडवाणी को एम्स से किया गया डिस्चार्ज, इलाज के लिए कराया गया था भर्ती
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;