विज्ञापन
Story ProgressBack

बिहार में तेजस्वी यादव की आज से ‘‘जन विश्वास यात्रा’’, नीतीश कुमार को बताया पुराने जमाने का नेता

Jan Vishwas Yatra:" तेजस्वी यादव ने अपनी यात्रा की से पहले सोमवार देर शाम सोशल मीडिया मंच ‘फेसबुक’ पर लाइव आकर एक संदेश में कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ‘‘पुराने जमाने का नेता हैं जो अपनी कुर्सी खुद ही छोड़ देंगे तो बेहतर होगा.’’

Read Time: 3 mins
बिहार में तेजस्वी यादव की आज से ‘‘जन विश्वास यात्रा’’, नीतीश कुमार को बताया पुराने जमाने का नेता
Jan Vishwas Yatra in Bihar: आज से जनविश्वास यात्रा पर तेजस्वी यादव...

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) राज्य की जनता का भरोसा जीतने के लिए आज से मुजफ्फरपुर जिले से अपनी ‘‘जन विश्वास यात्रा'' (Jan Vishwas Yatra) की शुरुआत करेंगे. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के महागठबंधन से अलग होकर पुराने सहयोगी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के साथ राज्य में नई सरकार बनाने के कारण सत्ता से बाहर हो चुके यादव अपनी इस यात्रा के जरिये 11 दिन में सभी 38 जिलों को कवर करने की कोशिश करेंगे. यादव पूर्ववर्ती महागठबंधन की सरकार में उप मुख्यमंत्री थे. अपनी इस यात्रा के क्रम में यादव पूर्वी चंपारण जिला मुख्यालय मोतिहारी में रात्रि विश्राम के लिए पहुंचने से पहले सीतामढ़ी और शिवहर में दो और जनसभाओं को संबोधित करेंगे.

नीतीश कुमार को बताया पुराने जमाने का नेता

अपनी यात्रा की से पहले सोमवार देर शाम सोशल मीडिया मंच ‘फेसबुक' पर लाइव आकर एक संदेश में यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ‘‘पुराने जमाने का नेता हैं जो अपनी कुर्सी खुद ही छोड़ देंगे तो बेहतर होगा.'' यादव ने यह भी दावा किया कि नीतीश कुमार के महागठबंधन से अलग होने के कारण पार्टी के सत्ता से बाहर होने से वह निराश नहीं हैं.

बिहार को स्थिरता और दूरदर्शी नेतृत्व की जरूरत - तेजस्वी

यादव ने आरोप लगाया, ‘‘ बिहार को स्थिरता और दूरदर्शी नेतृत्व की जरूरत है. नीतीश कुमार के ढुलमुल रवैये और लीक से हटकर सोचने की असमर्थता यह दर्शाती है कि उनमें इन दोनों का अभाव है.'' उन्होंने दावा किया, ‘‘ फिर भी, 17 महीनों के अपने कार्यकाल के दौरान हमने उनसे राजद के 10 लाख सरकारी नौकरियां सृजित करने के संकल्प पर साहसिक निर्णय लेने को कहा. यहां तक कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भी इसका अनुसरण करते हुए रोजगार मेलों का आयोजन पड़ा.''

हम जनता के साथ हैं - तेजस्वी यादव

नीतीश कुमार पर तंज करते हुए राजद नेता ने कहा, ‘‘ नीतीश कुमार अपनी पार्टी जनता दल यूनाइटेड (जद-यू) के पतन को लेकर असहज हैं और ऐसी अफवाह है कि वह विधानसभा को जल्दी भंग करना चाहते हैं. उनका (नीतीश का) मानना है कि अगर राज्य में लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ चुनाव होते हैं तो इससे उन्हें उनकी पार्टी को पुनर्जीवित करने में मदद मिलेगी.'' बिहार विधानसभा का कार्यकाल 2025 के अंत में समाप्त हो रहा है. 243 सदस्यीय बिहार विधानसभा में जद(यू) के केवल 45 सदस्य हैं. यादव ने कहा, ‘‘ हमें इस बात की चिंता नहीं है कि नीतीश कुमार क्या करने जा रहे हैं. लेकिन इस जन विश्वास यात्रा के माध्यम से हम बिहार के लोगों तक पहुंचना चाहते हैं और उन्हें आश्वस्त करना चाहते हैं कि चाहे कुछ भी हो, हम उनके साथ हैं.'' यादव की इस जन विश्वास यात्रा का समापन 1 मार्च को होगा.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
राहुल गांधी ने जब पीएम मोदी से मिलाया हाथ, गूंज उठा पूरा सदन, देखिए तस्‍वीरें
बिहार में तेजस्वी यादव की आज से ‘‘जन विश्वास यात्रा’’, नीतीश कुमार को बताया पुराने जमाने का नेता
दिल्ली-NCR में झमाझम बरसात से बदला मौसम का मिजाज, जानें अगले 5 दिन के मौसम का हाल
Next Article
दिल्ली-NCR में झमाझम बरसात से बदला मौसम का मिजाज, जानें अगले 5 दिन के मौसम का हाल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;