विज्ञापन
Story ProgressBack

तमिलनाडु में जहरीली शराब पीने से 25 लोगों की मौत, 60 से अधिक अस्पताल में भर्ती

तमिलनाडु के राज्यपाल आरएन रवि ने जनहानि पर दुख व्यक्त किया और 'गंभीर चिंता' व्यक्त की. राज्यपाल रवि ने राजभवन के आधिकारिक सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर कहा, 'कल्लाकुरिची में अवैध शराब पीने से लोगों की मौत की खबर से गहरा दुख हुआ.

Read Time: 3 mins
तमिलनाडु में जहरीली शराब पीने से 25 लोगों की मौत, 60 से अधिक अस्पताल में भर्ती
इस मामले के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.
कल्लाकुरिचि जिले:

तमिलनाडु के कल्लाकुरिचि जिले में कथित तौर पर अवैध देशी शराब पीने से कम से कम 25 लोगों की मौत हो गई और 60 से अधिक लोग अस्पताल में भर्ती हैं. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. कल्लाकुरिची जिला कलेक्टर एमएस प्रशांत ने जिले के सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज करा रहे मरीजों से मुलाकात की. मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने मौतों पर दुख व्यक्त कर एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "कल्लाकुरिची में मिलावटी शराब पीने से लोगों की मौत की खबर सुनकर मैं स्तब्ध और दुखी हूं. इस अपराध में शामिल लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. इसे रोकने में विफल रहने वाले अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है."

शराब में था 'मेथनॉल'

सरकार ने कहा कि इस सिलसिले में 49 वर्षीय (अवैध शराब विक्रेता) के. कन्नुकुट्टी को गिरफ्तार कर लिया गया है तथा उसके पास से जब्त की गई करीब 200 लीटर अवैध शराब की जांच में सामने आया कि उसमें घातक 'मेथनॉल' मौजूद था. मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने इस घटना की समग्र विवेचना के लिए सीबी-सीआईडी जांच का आदेश दिया है. सरकार ने घटना के बाद कल्लाकुरिची के जिलाधिकारी श्रवण कुमार जातावथ का तबादला कर दिया, जबकि पुलिस अधीक्षक समय सिंह मीणा को निलंबित कर दिया. नौ अन्य पुलिसकर्मियों को भी निलंबित कर दिया गया है, जिनमें कल्लाकुरिचि जिले की मद्यनिषेध शाखा के भी पुलिसकर्मी शामिल हैं.

स्टालिन ने प्रभावित परिवारों को सभी सहायता प्रदान करने के लिए वरिष्ठ मंत्रियों ई वी वेलु और मा सुब्रमण्यम को कल्लाकुरिची भेजा था. एम एस प्रशांत और रजत चतुर्वेदी को क्रमश: कल्लाकुरिची जिले के नए जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक के रूप में नियुक्त किया गया है.

राज्यपाल ने दुख व्यक्त किया

तमिलनाडु के राज्यपाल आरएन रवि ने जनहानि पर दुख व्यक्त किया और 'गंभीर चिंता' व्यक्त की. राज्यपाल रवि ने राजभवन के आधिकारिक सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर कहा, 'कल्लाकुरिची में अवैध शराब पीने से लोगों की मौत की खबर से गहरा दुख हुआ. कई और पीड़ित गंभीर हालत में हैं और जिंदगी और मौत के बीच संघर्ष कर रहे हैं. शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं और अस्पतालों में भर्ती लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना करता हूं.'

ये भी पढ़ें-  18 जून को हुई UGC-NET 2024 की परीक्षा रद्द, पेपर लीक होने का शक, CBI करेगी मामले की जांच

Video : Honey Trap Scam: ISI का हथियार 'हनीट्रैप', भारत के कई अधिकारियों को अब तक फंसाया

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
राजा भैया के पिता समेत 13 लोगों को किया गया हाउस अरेस्‍ट, जानें क्‍या है वजह
तमिलनाडु में जहरीली शराब पीने से 25 लोगों की मौत, 60 से अधिक अस्पताल में भर्ती
Analysis : PM मोदी का रूस और ऑस्ट्रिया जाना बस संयोग नहीं, कूटनीति का ये 'कोड' समझिए
Next Article
Analysis : PM मोदी का रूस और ऑस्ट्रिया जाना बस संयोग नहीं, कूटनीति का ये 'कोड' समझिए
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;