"अंत्याक्षरी खेलना चाहते थे CJI चंद्रचूड़, लेकिन...": इस ऐलान से कर्मचारियों के चेहरों पर ला दी खुशी

सीजेआई ने रजिस्ट्री कर्मचारियों की सैलरी बढ़ाने का अचानक से ऐलान कर दिया. डीवाई चंद्रचूड़ (CJI Chandrachud) ने कहा कि यह कदम आमतौर पर तब उठाया जाता है, जब कोई मुख्य न्यायाधीश सेवानिवृत्त होता है, लेकिन वह कर्मचारियों को प्रोत्साहित करना चाहते थे.

अंताक्षरी खेलना चाहते थे सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचू़ड़

नई दिल्ली:

सुप्रीम कोर्ट ने रजिस्ट्री में काम करने वाले सभी कर्मचारियों के बीच सौहार्द्र पैदा करने के मकसद से इस हफ्ते एक खेल और सांस्कृतिक बैठक का आयोजन किया. देश के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ (CJI Chandrachud) से जब पूछा गया कि क्या वह इन कार्यक्रमों में हिस्सा लेना चाहते हैं, तो इस पर उन्होंने कहा कि एक गाना गाना चाहते थे लेकिन उन्हें अंत्याक्षरी के लिए नामांकन करने की परमिशन नहीं दी गई. जिसके बाद उन्होंने कहा, " क्या आपको मेरी आवाज पर भरोसा नहीं है, लेकिन आपको मेरे फुटबॉल खेलने पर भरोसा है."

ये भी पढे़ं-Parliament Session Live Updates: संसद की सुरक्षा में सेंध के मुद्दे पर लोकसभा, राज्यसभा में सरकार से बयान की मांग

सांस्कृतिक बैठक में पहुंचे CJI

बता दें कि बुधवार को एक पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित किया गया, जहां भारत के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ ने विजेताओं को पुरस्कार दिया और इस तरह के आयोजनों के महत्व के बारे में बताया. इस दौरान मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा, "यह खुशी की बात है कि रजिस्ट्री कर्मचारियों के परिवार भी इस वार्षिक कार्यक्रम में भाग लेते हैं. सुप्रीम कोर्ट की रजिस्ट्री 2,500 कर्मचारियों का परिवार है. जब उनके परिवार भी इन कार्यकर्मों में हिस्सा लेते हैं तो यह एक बड़ा परिवार बन जाता है. 

CJI ने किया कर्मचारियों की सैलरी बढ़ाने का ऐलान

कार्यक्रम के दौरान मुख्य न्यायाधीश के एक ऐलान ने वहां मौजूद लोगों के चेहरों पर बड़ी खुशी ला दी. दरअसल सीजेआई ने रजिस्ट्री कर्मचारियों की सैलरी बढ़ाने का अचानक से ऐलान कर दिया.  डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा कि यह कदम आमतौर पर तब उठाया जाता है जब कोई मुख्य न्यायाधीश सेवानिवृत्त होता है, लेकिन वह कर्मचारियों को प्रोत्साहित करना चाहते थे. उन्होंने म्यूजिकल चेयर कार्यक्रम की भी जमकर तारीफ की, जिसमें उन्होंने कहा कि रजिस्ट्री अच्छी है क्योंकि वे हर दिन जजों के साथ खेल खेलते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-संसद की सुरक्षा में सेंधमारी की क्या थी वजह ? आरोपियों ने पुलिस के सामने किया खुलासा