वीरभद्र सिंह की पत्नी के समर्थकों ने सीएम के नाम की घोषणा से पहले कांग्रेस नेताओं के काफिले को रोका

प्रतिभा सिंह के समर्थक और पार्टी के कार्यकर्ता भी चाहते हैं कि कांग्रेस हाईकमान प्रतिभा सिंह को ही राज्य का नया सीएम बनाए.

वीरभद्र सिंह की पत्नी के समर्थकों ने सीएम के नाम की घोषणा से पहले कांग्रेस नेताओं के काफिले को रोका

हिमाचल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा

नई दिल्ली:

हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की जीत के बाद अब पार्टी के लिए सीएम उम्मीदवार के नाम की घोषणा एक नई चुनौती साबित हो रही है. राज्य का सीएम किसे बनाया जाए इसे लेकर पार्टी ने शुक्रवार को एक बैठक भी बुलाई. इस बैठक में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ-साथ हिमाचल कांग्रेस के भी शीर्ष नेताओं के शिरकत करने की बात कही जा रही है. बैठक में कुछ नामों पर चर्चा भी होने की संभावना है. लेकिन इस बैठक से ठीक पहले हिमाचल कांग्रेस के कार्यकर्ता और प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह के समर्थकों ने कांग्रेस हाईकमान की तरफ से भेज गए नेताओं के काफिले का घेराव किया.प्रतिभा सिंह के समर्थकों ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल के काफिल का घेराव करते हुए प्रतिभा सिंह के समर्थन में जमकर नारेबाजी की. काफिले के घेराव को लेकर एक वीडियो भी अब सामने आया है. इस वीडियो में कार्यकर्ता काफिले को रोकने के बाद नारेबाजी करते देखे जा सकते हैं. इन कार्यकर्ताओं की मांग है कि कांग्रेस हाईकमान प्रतिभा सिंह को ही राज्य का नया सीएम बनाए. हालांकि, सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार सीएम पद की दौड़ में प्रतिभा सिंह को प्रमुख दावेदार माना जा रहा है. प्रतिभा सिंह हिमाचल कांग्रेस की प्रदेशाध्यक्ष भी हैं. 

उधर, हिमाचल में कांग्रेस की प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने NDTV से कहा कि चुनाव उनके पति वीरभद्र सिंह के नाम पर लड़ा और जीता गया है और उनके परिवार को दरकिनार करना गलत होगा. बता दें कि वीरभद्र सिंह का पिछले साल ही निधन हो गया था. प्रतिभा सिंह ने आगे कहा कि मुझे लगता है कि मैं मुख्यमंत्री के रूप में राज्य का नेतृत्व कर सकती हूं, क्योंकि सोनिया जी और आलाकमान ने मुझे चुनाव से पहले पार्टी का नेतृत्व करने की जिम्मेदारी दी है."

उन्होंने कहा कि जब चुनाव वीरभद्र सिंह के नाम पर लड़ा और जीता गया तो वीरभद्र सिंह के परिवार को दरकिनार करना सही नहीं होगा. हमने 40 सीटें केवल इसलिए जीतीं क्योंकि लोगों का वीरभद्र सिंह के साथ गहरा भावनात्मक जुड़ाव है. मुख्यमंत्री पर चर्चा के लिए कांग्रेस के शीर्ष नेता दोपहर 3 बजे शिमला में नवनिर्वाचित कांग्रेस विधायकों के साथ बैठक करेंगे. पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह हिमाचल प्रदेश के कद्दावर नेता रहे हैं और उनकी पिछले साल मृत्यु हो गई थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को 40 सीटें, बीजेपी को 25, आम आदमी पार्टी को 0 और अन्य को तीन सीटें मिली हैं. कांग्रेस अपनी इस जीत को लेकर काफी उत्साहित है. नतीजों के बाद राहुल गांधी ने भी हिमाचल प्रदेश की जनता का स्वागत किया था.