दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से जेल में मिलीं पत्नी सुनीता केजरीवाल

सुप्रीम कोर्ट में आज सीएम केजरीवाल की उस याचिका पर सुनवाई होगी, जिसमें उन्होंने आबाकारी नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा उनकी गिरफ्तारी और उसके बाद रिमांड को चुनौती दी है.

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से जेल में मिलीं पत्नी सुनीता केजरीवाल

नई दिल्ली:

सुनीता केजरीवाल ने तिहाड़ जेल जाकर अपने पति और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की. तिहाड़ जेल प्रशासन ने सुनीता केजरीवाल को आज अरविंद केजरीवाल से मिलने की अनुमति दी थी. दरअसल कल तिहाड़ जेल प्रशासन ने सुनीता केजरीवाल को अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की अनुमति नहीं दी थी. तिहाड़ जेल प्रशासन की और से कहा गया था कि सोमवार (29 अप्रैल) को आतिशी और फिर मंगलवार को भगवंत मान की अरविंद केजरीवाल से मुलाकात होनी है. ऐसे में सोमवार की सुनीता केजरीवाल की मुलाकात नहीं होगी और मंगलवार के बाद कभी कराई जाएगी. हालांकि अब तिहाड़ जेल प्रशासन ने सुनीता केजरीवाल को आज मुलाकात की अनुमति दे दी है. 

आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट में आज सीएम केजरीवाल की उस याचिका पर सुनवाई होगी, जिसमें उन्होंने आबाकारी नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा उनकी गिरफ्तारी और उसके बाद रिमांड को चुनौती दी है. उन्होंने अपनी गिरफ्तारी को राजनीति से प्रेरित बताया है और कहा है कि इसका अनुचित लाभ देश में हो रहे आम चुनावों में सत्ताधारी पार्टी को मिलेगा, जो 'स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव' के सिद्धांतों के खिलाफ है. दावा किया है कि  ईडी द्वारा आम आदमी पार्टी (आप) और उसके नेताओं को कमजोर करने के प्रयासों का हिस्सा है.

वहीं, दिल्ली उच्च न्यायालय में आज एमसीडी के स्कूलों की खस्ता हाली को लेकर दायर एक जनहित याचिका पर सुनवाई होनी है. इससे पहले अदालत को बताया गया था कि प्रशासनिक बाधाओं के कारण करीब दो लाख छात्रों को बुनियादी सुविधाएं नहीं मिल रही हैं. उच्च न्यायालय ने 26 अप्रैल को एमसीडी के साथ सीएम केजरीवाल और दिल्ली सरकार को इस बात के लिए फटकार लगाई थी कि एमसीडी स्कूलों के करीब दो लाख बच्चों को किताबें नहीं मुहैया कराई गई हैं.

ये भी पढें-  Video : दिल्ली के प्रगति मैदान टनल में हुआ सड़क हादसा, सब इंस्पेक्टर की हुई मौत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video :HD DEVE GOWDA के पोते के खिलाफ यौन उत्पीड़न का केस दर्ज, CM सिद्धारमैया ने दिए SIT जांच के आदेश