'लड़कियों के सुसाइड करने की बात झूठी, आरोपी के फोन से मिले 4 वीडियो उसी के..': NDTV से बोले मोहाली SP

एसपी ने कहा कि यहां अफ़वाह उड़ गई कि 60 लड़कियों के MMS बने हैं. कोई वीडियो वॉयरल नहीं हुआ है. हम बच्चों से पूछ रहे हैं कि कोई वीडियो है तो बताओ.

'लड़कियों के सुसाइड करने की बात झूठी, आरोपी के फोन से मिले 4 वीडियो उसी के..': NDTV से बोले मोहाली SP

एसपी ने बताया कि लड़की ने अपने वीडियो शिमला में रहने वाले अपने बॉयफ़्रेंड को भेजे.

मोहाली:

मोहाली के चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में लड़कियों के वीडियो बना उसे कथित तौर पर लीक करने के मामले को लेकर मोहाली एसपी नवनीत सिंह विर्क ने एनडीटीवी से बात की. उन्होंने कहा कि वीडियो बनाने का आरोप हॉस्टल में रहने वाली एक लड़की पर है. पुलिस ने आरोपी लड़की को गिरफ्तार कर लिया और मामले की जांच की जा रही है. एसपी ने कहा कि हमने उस लड़की के फ़ोन की जांच की. फ़ोन में हमें चार वीडियो मिले जो कि उसके ख़ुद के थे. 

एसपी ने एनडीटीवी को बताया कि लड़की ने अपने वीडियो शिमला में रहने वाले अपने बॉयफ़्रेंड को भेजे. उन्होंने कहा कि कल रात हमें ख़बर मिली कि कुछ लड़कियों ने आत्महत्या कर ली है. हम जब वहां पहुंचे तो देखा कि प्रदर्शन करने की वजह से कुछ लड़कियां बेहोश हो गईं हैं. हमने एंबुलेंस बुलाई और उन्हें इलाज के लिए भेज दिया.

मोहाली एसपी नवनीत सिंह विर्क ने एनडीटीवी से कहा कि मैं ज़िम्मेदारी से कह सकता हूं कि किसी भी लड़की ने सुसाइड की कोशिश नहीं की. हमने लड़की और उस लड़के को भी शिमला से गिरफ़्तार कर लिया है. लड़की और लड़के का फ़ोन फ़ोरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है. बाथरूम से भी फ़ोरेंसिक सैंपल लेकर भेजे गए हैं. 

एसपी ने कहा कि यहां अफ़वाह उड़ गई कि 60 लड़कियों के MMS बने हैं. कोई वीडियो वॉयरल नहीं हुआ है. हम बच्चों से पूछ रहे हैं कि कोई वीडियो है तो बताओ. उन्होंने कहा कि एक वीडियो वॉर्डन का वॉयरल हुआ, जिसमें उस लड़की से पूछताछ की है. उस वीडियो की जांच कर रहे हैं.

बता दें कि इससे पहले मामले को लेकर चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के प्रो-वाइसचांसलर आरएस बावा ने भी अपने एक आधिकारिक बयान में कहा कि अलग-अलग छात्राओं के एमएमएस वीडियो बनाए जाने की खबरें पूरी तरह से फर्जी और निराधार हैं. बावा ने कहा कि इस मामले में तमाम फोन और अन्य संबंधित उपकरणों को पुलिस के हवाले किया जा चुका है. ताकि पुलिस पूरे मामले की गंभीरता के साथ जांच कर सके. यूनिवर्सिटी ने यह बयान उस समय जारी किया है जब ऐसा कहा जा रहा था कि छात्राओं के फोन में 60 से ज्यादा ऐसे आपत्तिजनक वीडियो पाए गए हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वहीं, पंजाब के सीएम भगवंत मान ने आश्वासन दिया है कि इस मामले की पूरी गंभीरता के साथ जांच कराई जाएगी. साथ ही दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. साथ ही इस मामले को लेकर राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी एक बयान जारी किया है. इसमें बताया गया है कि उन्होंने इस पूरे मामले को पूरी गंभीरता से लिया है. मामले की जांच को लेकर महिला आयोग की चेयरपर्सन रेखा शर्मा ने पंजाब के डीजीपी को भी पत्र लिखा है.