प्रतियोगी परीक्षा की फीस और मकान का किराया देने के लिए दो छात्रों ने की 40 हजार का लूट

मध्य प्रदेश के जबलपुर (Jabalpur) में एक दो युवकों ने अपने प्रतियोगी परीक्षा की फीस और कमरे के किराया देने के लिए एक महिला से 40 हजार रुपये नकदी की लूट (Loot) ली. दोनों युवकों रीवा जिले के मिसिरिहा गांव के रहने वाले हैं.

प्रतियोगी परीक्षा की फीस और मकान का किराया देने के लिए दो छात्रों ने की 40 हजार का लूट

जबरपुर में लूट के आरोपी दो छात्रों को पुलिस ने जेल भेज दिया है.

जबलपुर:

मध्य प्रदेश के जबलपुर (Jabalpur) जिले में एक महिला से 40 हजार रुपये नकदी की लूट(Loot) के मामले में पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार किया है. पूछताछ के दौरान युवकों ने बताया कि उन्होंने प्रतियोगी परीक्षा के लिए कोचिंग की फीस और मकान का किराया देने के लिए उक्त अपराध किया.

गोसलपुर थाने के प्रभारी एचआर सिन्हा ने मंगलवार को बताया कि दोनों आरोपियों ने 13 जुलाई को बुढ़ाकर गांव में वारदात को अंजाम देने से पहले बैंक की रेकी की थी. उन्होंने कहा कि घटना से पहले दंपती प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत अपने खाते में जमा 40 हजार रुपए बैंक से निकालकर बाहर फल विक्रेता के पास खड़े थे, उसी दौरान आरोपी बाइक से आए और महिला से नकदी भरा उसका बैग छीन लिया.अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की सहायता से शुभम उर्फ अर्पण (19) और अभिषेक शुक्ला उर्फ बच्ची (18) को गिरफ्तार कर लिया. दोनों रीवा जिले के मिसिरिहा गांव के रहने वाले हैं.

उन्होंने बताया कि पूछताछ में अर्पण ने पुलिस को बताया कि उसके परिवार को आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है और उसके पास जबलपुर में उसकी प्रतियोगी परीक्षा की कोचिंग की फीस और मकान का किराया देने के लिए पैसे नहीं हैं. उन्होंने कहा कि अर्पण का दोस्त अभिषेक भी प्रयागराज (उत्तर प्रदेश) में प्रतियोगी परीक्षा की कोचिंग ले रहा है और वह भी आर्थिक परेशानी का सामना कर रहा था.

सिन्हा ने कहा कि अर्पण ने पुलिस को बताया कि पैसे के लिए किसी को लूटना अभिषेक का विचार था. दोनों ने कई दिनों तक बैंकों की रेकी की और 40 हजार रुपए निकालने वाले दंपति का पता लगाया. अधिकारी ने बताया कि स्थानीय अदालत ने मंगलवार को दोनों को जेल भेज दिया.

ये भी पढ़ें:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आदिवासी महिला द्रौपदी मुर्मू का अगला राष्ट्रपति बनना तय, हर्षा कुमारी की ग्राउंड रिपोर्ट