विज्ञापन
This Article is From Dec 20, 2023

शेयर बाजार धड़ाम, सेंसेक्स करीब 1000 अंक टूटकर बंद हुआ

इससे पहले शेयर बाजार में बड़ी तेजी देखने को मिली थी. वैश्विक बाजारों के मजबूत रुख तथा आईटी कंपनियों और रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में लिवाली से बुधवार को शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स और निफ्टी अपने नए सर्वकालिक उच्चस्तर पर पहुंच गए थे. 

शेयर बाजार धड़ाम, सेंसेक्स करीब 1000 अंक टूटकर बंद हुआ
शेयर बाजार में गिरावट का रुख

Stock Market: शेयर बाजार में आज बड़ी तेजी के बाद भारी गिरावट देखने को मिली. सेंसेक्स 930.88 अंक टूटकर 70, 506.31 अंक पर और निफ्टी 302.95 अंक के नुकसान से 21,150.15 अंक पर बंद हुआ. इससे पहले शेयर बाजार में बड़ी तेजी देखने को मिली थी. वैश्विक बाजारों के मजबूत रुख तथा आईटी कंपनियों और रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में लिवाली से बुधवार को शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स और निफ्टी अपने नए सर्वकालिक उच्चस्तर पर पहुंच गए थे. 

बीएसई का 30 शेयर वाला सूचकांक सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 475.88 अंक चढ़कर 71,913.07 पर पहुंच गया था, जो इसका सर्वकालिक उच्चस्तर है। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 138.8 अंक बढ़कर 21,591.90 अंक के अपने नए सर्वकालिक उच्चस्तर पर कारोबार कर रहा था.

सेंसेक्स की कंपनियों में विप्रो, इन्फोसिस, टीसीएस, रिलायंस इंडस्ट्रीज, टेक महिंद्रा, एनटीपीसी और एचडीएफसी बैंक के शेयर लाभ में थे. वहीं महिंद्रा एंड महिंद्रा, मारुति, एक्सिस बैंक और हिंदुस्तान यूनिलीवर के शेयर नुकसान में थे. अन्य एशियाई बाजारों में जापान का निक्की, दक्षिण कोरिया का कॉस्पी और हांगकांग का हैंगसेंग लाभ में जबकि चीन का शंघाई कम्पोजिट नुकसान में था. 

बता दें कि अमेरिकी बाजार मंगलवार को सकारात्मक रुख के साथ बंद हुए थे. वैश्विक तेल मानक ब्रेंट क्रूड 0.10 प्रतिशत की गिरावट के साथ 79.15 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा था. शेयर बाजार के आंकड़ों के मुताबिक, विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) ने मंगलवार को 601.52 करोड़ रुपये के शेयर बेचे.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
गुरमीत राम रहीम को सुप्रीम कोर्ट से लगा बड़ा झटका, बेअदबी मामले में चलेगा केस
शेयर बाजार धड़ाम, सेंसेक्स करीब 1000 अंक टूटकर बंद हुआ
फ़ेयरवेल के बाद अपने घर में मृत मिला केरल का अधिकारी, जिला पंचायत अध्यक्ष ने लगाया था गलत काम करने का आरोप
Next Article
फ़ेयरवेल के बाद अपने घर में मृत मिला केरल का अधिकारी, जिला पंचायत अध्यक्ष ने लगाया था गलत काम करने का आरोप
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com