श्रीलंकाई नौसेना ने तमिलनाडु के 16 मछुआरों को किया गिरफ्तार

पाक जलडमरूमध्य के पास मछली पकड़ रहे तमिलनाडु के 16 मछुआरों को रविवार को श्रीलंकाई नौसेना ने गिरफ्तार कर लिया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार मछुआरों को श्रीलंकाई नौसेना के कर्मी अपने साथ ले गये ताकि उन्हें उनके देश के अधिकारियों को सौंपा जा सके.

श्रीलंकाई नौसेना ने तमिलनाडु के 16 मछुआरों को किया गिरफ्तार

पाक जलडमरूमध्य के पास मछली पकड़ रहे तमिलनाडु के 16 मछुआरों को रविवार को श्रीलंकाई नौसेना ने गिरफ्तार कर लिया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार मछुआरों को श्रीलंकाई नौसेना के कर्मी अपने साथ ले गये ताकि उन्हें उनके देश के अधिकारियों को सौंपा जा सके. उन्होंने बताया कि मछुआरों की दो नावें भी जब्त कर ली गईं.

पीएमके के संस्थापक नेता एस रामदास ने अपने ट्विटर अकाउंट पर मछुआरों की गिरफ्तारी की निंदा की. उन्होंने कहा कि श्रीलंका में तमिलनाडु के मछुआरों को लगातार गिरफ्तार करने और उनकी नावों को जब्त करने से आजीविका का नुकसान होता है. उन्होंने कहा, “यदि एक भी नाव को जब्त कर लिया जाता है, तो कम से कम 20 परिवार यानी ऐसे परिवारों के लगभग 100 सदस्य प्रभावित होते हैं.”

रामदास ने केंद्र सरकार से दशकों पुराने मुद्दे का स्थायी समाधान निकालने का आग्रह किया. उन्होंने राज्य और केंद्र सरकार से मछुआरों और उनकी जब्त नौकाओं को तत्काल छुड़ाने का अनुरोध किया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)