घुसपैठ को लेकर भारतीय मछुआरों पर कथित रूप से श्रीलंकाई नौसेना ने किया हमला, एक जख्मी

अधिकारियों का कहना है कि इस संबंध में अब तक कोई औपचारिक शिकायत नहीं हुई है और वे मामले की जांच कर रहे हैं. घायल मछुआरा तमिलनाडु के रामेश्वरम का रहने वाला बताया जा रहा है. 

घुसपैठ को लेकर भारतीय मछुआरों पर कथित रूप से श्रीलंकाई नौसेना ने किया हमला, एक जख्मी

श्रीलंकाई नौसेना पर भारतीय मछुआरों पर हमला करने का आरोप

चेन्नई:

कथित घुसपैठ ( Trespassing) को लेकर भारतीय मछुआरों (Indian Fishermen) पर हमला करने का मामला सामना आया है. श्रीलंकाई नौसेना पर कथित घुसपैठ को लेकर भारतीय मछुआरों के एक समूह पर हमला करने का आरोप है. मछुआरों पर आरोप है कि उन्होंने श्रीलंका के जल क्षेत्र में घुसपैठ की कोशिश की. हालांकि, भारतीय मछुआरों ने इन आरोपों को खारिज किया है. इस हमले में एक मछुआरा जख्मी बताया जा रहा है. 

भारतीय मछुआरों ने श्रीलंका के जल क्षेत्र में घुसपैठ के आरोपों का खड़न किया है. उन्होंने कहा कि हम पर पत्थर फेंके गए और हमारे जाल को नुकसान पहुंचाया गया. वहीं, अधिकारियों का कहना है कि इस संबंध में अब तक कोई औपचारिक शिकायत नहीं हुई है और वे मामले की जांच कर रहे हैं. घायल मछुआरा तमिलनाडु के रामेश्वरम का रहने वाला बताया जा रहा है. 

बता दें कि तमिलनाडु पहले भी केंद्र के सामने श्रीलंकाई अधिकारियों द्वारा भारतीय मछुआरों  के उत्पीड़न का मामला उठा चुका है. साथ ही केंद्र सरकार से भारतीय मछुआरों का उत्पीड़न बंद करने के लिए कदम उठाने का आग्रह कर चुका है, जो कि हिंद महासागर में मछली पकड़ने के दौरान कभी-कभी जल क्षेत्र को पार कर जाते हैं. 

वीडियो: केरल की बाढ़ में लोगों की मदद करने सबसे पहले पहुंचे थे मछुआरे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com