महात्मा गांधी की 150वीं जयंती : सोनिया गांधी की अगुवाई में कांग्रेस की राजघाट तक पदयात्रा

कांग्रेस सूत्रों के हवाले से ख़बर है कि राहुल आज महाराष्ट्र के वर्धा में पदयात्रा कर सकते हैं. आज राहुल गांधी महाराष्ट्र में कांग्रेस के प्रचार अभियान का भी आग़ाज़ कर सकते हैं.  इसके अलावा प्रियंका गांधी भी लखनऊ में एक पदयात्रा में शामिल होंगी. 

महात्मा गांधी की 150वीं जयंती : सोनिया गांधी की अगुवाई में कांग्रेस की राजघाट तक पदयात्रा

कांग्रेस के दिल्ली ऑफिस से राजघाट तक पदयात्रा का कार्यक्रम है

खास बातें

  • महात्मा गांधी की 150वीं जयंती
  • सोनिया गांधी की पदयात्रा
  • राजघाट जाएगी पदयात्रा
नई दिल्ली:

महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पदयात्रा करेंगी. सोनिया पार्टी नेताओं के साथ कांग्रेस के दिल्ली ऑफ़िस से राजघाट जाएंगी और बापू को उनके समाधि स्थल पर श्रद्धांजलि देंगी. राजघाट में सोनिया पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को शपथ भी दिलाएंगी. गांधी जयंती के मौक़े पर पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी सक्रिय दिख सकते हैं. कांग्रेस सूत्रों के हवाले से ख़बर है कि राहुल आज महाराष्ट्र के वर्धा में पदयात्रा कर सकते हैं. आज राहुल गांधी महाराष्ट्र में कांग्रेस के प्रचार अभियान का भी आग़ाज़ कर सकते हैं.  इसके अलावा प्रियंका गांधी भी लखनऊ में एक पदयात्रा में शामिल होंगी. 

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम 6 बजे अहमदाबाद के साबरमती आश्रम जाएंगे. सबसे पहले प्रधानमंत्री बीजेपी शहर इकाई के कार्यक्रम में शामिल होंगे जहां पार्टी कार्यकर्ता उन्हें सम्मानित करेंगे. पार्टी के कार्यक्रम के बाद पीएम मोदी साबरमती आश्रम में बापू को श्रद्धांजलि देने के बाद साबरमती रिवरफ़्रंट में 20 हज़ार ग्राम प्रधानों की मौजूदगी में देश को खुले में शौच से मुक्त घोषित करेंगे. इस कार्यक्रम में गांधी की विचारधारा वाले संस्थानों, हाइकोर्ट के जजों, पद्म पुरस्कार से सम्मानित लोगों, शिक्षा से जुड़े लोगों और छात्रों को भी बुलाया गया है.

प्रधानमंत्री मोदी शाम करीब छह बजे अहमदाबाद हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे. वहां पार्टी की नगर इकाई द्वारा आयोजित समारोह में भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा उनका स्वागत किया जाएगा. उसके बाद वह महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने के लिए साबरमती आश्रम जाएंगे.वहां से वह साबरमती रिवरफ्रंट जाएंगे जहां वह 20,000 से अधिक ग्राम प्रधानों की उपस्थिति में देश को खुले में शौच से मुक्त घोषित करेंगे. 

महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर श्रद्धांजलि देने राजघाट पहुंचे पीएम मोदी​

अन्य खबरें :

गांधी जयंती पर इस बॉलीवुड एक्टर ने किया ट्वीट, कहा- जय श्री राम की हिंसा...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जब अंधेरी तूफानी रात में लालटेन की रोशनी में हुआ महात्मा गांधी का ऑपरेशन